scriptहोलानी ग्रुप ने एसएमई फोकस्ड फंड के लिए जुटाए 184 करोड़ | Patrika News
समाचार

होलानी ग्रुप ने एसएमई फोकस्ड फंड के लिए जुटाए 184 करोड़

यह फंड एमएमई ईकोसिस्टेम के विकास में योगदान देगा मुंबई. होलानी वेंचर कैपिटल फंड एक 300 करोड़ रुपए का एमएमई फोकस्ड फंड है, जो 27 अप्रेल को लॉन्च किया गया था। कंपनी को लॉन्च के एक महीने बाद यानी 27 मई 2024 तक इसे 184 करोड़ रुपए प्राप्त हो चुके हैं। ग्रूप ने 3 अप्रैल, […]

जयपुरMay 31, 2024 / 11:54 pm

Jagmohan Sharma

यह फंड एमएमई ईकोसिस्टेम के विकास में योगदान देगा

मुंबई. होलानी वेंचर कैपिटल फंड एक 300 करोड़ रुपए का एमएमई फोकस्ड फंड है, जो 27 अप्रेल को लॉन्च किया गया था। कंपनी को लॉन्च के एक महीने बाद यानी 27 मई 2024 तक इसे 184 करोड़ रुपए प्राप्त हो चुके हैं। ग्रूप ने 3 अप्रैल, 2024 को अपने ऑल्टरनेटीव इन्वेस्टमेंट फंड के पंजीकरण के लिए भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) की मंजूरी प्राप्त करने के बाद फंड प्रबंधन और निवेश क्षेत्र में कदम रखा, जिससे वह इक्विटी फंड हाउस के रूप में काम करने में सक्षम हो गया। बाजार नियामक से हरी झंडी मिलने के बाद होलानी ग्रूप को गतिशील भारतीय इक्विटी बाजारों के लिए निवेशकों का पैसा प्राप्त करने में मदद मिली। फंड के पास अतिरिक्त 100 करोड़ बनाए रखने के लिए ग्रीनशू विकल्प भी है।
होलानी कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अशोक होलानी ने कहा कि, हम सभी निवेशकों के बहुत आभारी हैं। उन्होंने हम पर भरोसा जताया और फंड के लॉन्च होने के एक महीने के अंदर ही ₹184 करोड़ एकत्रित हुए। हम एमएमई को सशक्त बनाने और उनके विकास को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम हैं। वेंचर कैपिटल फंड-होलानी वेंचर कैपिटल फंड कैटेगरी—I एआइएफ (ऑल्टरनेटीव इन्वेस्टमेंट फंड) एक भारतीय ग्रोथ कैपिटल प्राइवेट इक्विटी फंड है, जिसे होलानी कैपिटल एडवाइजर्स एलएलपी द्वारा प्रबंधित और प्रायोजित किया जाता है। यह फंड उच्च निवल संपत्ति वाले व्यक्तियों, कॉर्पोरेट्स, संस्थागत निवेशकों, वित्तीय संस्थानों, पारिवारिक कार्यालयों, बीमा कंपनियों, विदेशी निवेशकों, अन्य वैकल्पिक निवेश फंडों और अन्य अनुमतिप्राप्त निवेशकों सहित व्यक्तियों को इस फंड के माध्यम से निवेश करने का अवसर प्रदान करता है।

Hindi News/ News Bulletin / होलानी ग्रुप ने एसएमई फोकस्ड फंड के लिए जुटाए 184 करोड़

ट्रेंडिंग वीडियो