scriptपुरानी बस्ती व कल्याणपुर में नशे का अवैध कारोबार, 7 दिन में 12 आरोपियों से गांजा व इंजेक्शन जब्त | Patrika News
समाचार

पुरानी बस्ती व कल्याणपुर में नशे का अवैध कारोबार, 7 दिन में 12 आरोपियों से गांजा व इंजेक्शन जब्त

कल्याणपुर में हुई घटना के बाद पुलिस कारोबारियों पर कर रही कार्रवाई

शाहडोलMay 25, 2024 / 12:12 pm

Kamlesh Rajak


कल्याणपुर में हुई घटना के बाद पुलिस कारोबारियों पर कर रही कार्रवाई
शहडोल. कल्याणपुर में छात्रा के साथ गैंग रेप की घटना के बाद पुलिस नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने सख्त हो गई है। पिछले 15 दिनों में सोहागपुर व कोतवाली क्षेत्र से पुलिस ने 12 आरोपियों पर कार्रवाई करते हुए 172 नशीले इंजेक्शन जब्त किए हैं। इसी तरह गांजा भी पुलिस ने जब्त किया है। पुलिस ने सभी आरोपियों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है। इसमें सबसे अधिक कार्रवाई पुलिस ने पुरानी बस्ती में की है। बताया जा रहा है कि इसी क्षेत्र से युवा नशीली दवाइयों की सप्लाई करते थे। कोतवाली पुलिस पुरानी बस्ती दुर्गा मंदिर के पीछे मो. सैफ उर्फ दुर्रानी के पास से 79 इंजेक्शन कीमत करीब 5000, वार्ड 37 पुरानी बस्ती में आरोपी गोकुल यादव उर्फ राजा से 2.5 किग्रा. गांजा कीमत 30 हजार रुपए, वार्ड 29 बिजली ऑफिस सिंहपुर रोड से आरोपी राहुल मिश्रा से 1.100 किग्रा. गांजा कीमत 15 हजार रुपए, वार्ड 36 पुरानी बस्ती में दबिश देकर राज कछवाहा, अभिजीत वर्मा व आरिफ खान के कब्जे से 38 नशीले इंजेक्शन कीमत 5850 रुपए व पुरानी बस्ती से प्रिंस श्रीवास्तव, रुपेन्द्र ङ्क्षसह वैस उर्फ सिद्धू, शिवम श्रीवास्तव, सुमित पनिका व सचिन मौर्य से 55 नशीले इंजेक्शन कीमत 1512 रुपए बरामद किया गया। इसी तरह सोहागपुर पुलिस ने वार्ड 5 में दबिश देकर भूखन रजक से 1.100 किग्रा. गांजा कीमत 11 हजार रुपए जब्त कर आरोपी पर कार्रवाई की।
पुरानी बस्ती व कल्याणपुर मेें नशे का अवैध कारोबार
नशे का कारोबार पुरानी बस्ती व कल्याणपुर से संचालित किया जा रहा है। यहां नशे के कारोबारी नवयुवकों को अपने जाल में फंसा कर नशे के सामान की बिक्री कराते हैं। पुलिस के 15 दिवस की कार्रवाई में अधिकांश आरोपी 20 से 30 वर्ष के बीच के हैं, जो खुद नशा करने के साथ ही नशीले इंजेक्शन की बिक्री भी करते थे। वहीं कल्याणपुर में गैंगरेप के आरोपियों में भी एक आरोपी नशे का कारोबार संचालित करता था। इससे भी पूछताछ में पुलिस को कई सुराग मिले थे।
नए युवाओं को किया शामिल
पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों में अधिकांश चेहरे नए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि नशे के कारोबार से जुड़े बदमाशों ने नए युवाओं को निशाना बनाते हुए सप्लाई का नया तरीका अपनाया है। पुलिस अब इन आरोपियों से मिलने वाले सुराग पर भी जांच के साथ कार्रवाई कर रही है।

Hindi News/ News Bulletin / पुरानी बस्ती व कल्याणपुर में नशे का अवैध कारोबार, 7 दिन में 12 आरोपियों से गांजा व इंजेक्शन जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो