scriptएमपी में हाई क्लास ट्रेन का खौफनाक सफर, खराब एसी के साथ दौड़ती रही शताब्दी एक्सप्रेस | New Delhi Rani Kamlapati Shatabdi Express AC | Patrika News
समाचार

एमपी में हाई क्लास ट्रेन का खौफनाक सफर, खराब एसी के साथ दौड़ती रही शताब्दी एक्सप्रेस

New Delhi Rani Kamlapati Shatabdi Express AC – आग उगलते इस मौसम में ट्रेन के एसी बंद हो जाएं तो यात्री कितने बेहाल होंगे, यह सोचकर भी डर सा लगने लगता है। शुक्रवार को शताब्दी एक्सप्रेस के यात्री इसी त्रासद अनुभव से गुजरे। ट्रेन की एक बोगी का एसी कई घंटों तक बंद रहा।

भोपालMay 31, 2024 / 05:47 pm

deepak deewan

New Delhi Rani Kamlapati Shatabdi Express AC -

New Delhi Rani Kamlapati Shatabdi Express AC –

New Delhi Rani Kamlapati Shatabdi Express AC – देशभर की तरह एमपी भी इन दिनों सूरज की आग से तप रहा है। प्रदेशभर में भीषण गर्मी पड़ रही है और नौतपा के सातवें दिन राज्य के 10 से ज्यादा शहरों में पारा 45 डिग्री के पार पहुंच चुका है। आग उगलते इस मौसम में ट्रेन के एसी बंद हो जाएं तो यात्री कितने बेहाल होंगे, यह सोचकर भी डर सा लगने लगता है। शुक्रवार को शताब्दी एक्सप्रेस के यात्री इसी त्रासद अनुभव से गुजरे। ट्रेन की एक बोगी का एसी कई घंटों तक बंद रहा।
नई दिल्ली से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन आ रही ट्रेन में यह दिक्क्त आई। ट्रेन नंबर 12002 शताब्दी एक्सप्रेस की बोगी नंबर सी-11 का एसी फेल हो गया। इस चेयर कार में ग्वालियर स्टेशन पर एसी की दिक्कत शुरू हो गई थी। करीब 5 घंटे तक यात्रियों को बिना एसी के ही यात्रा करना पड़ी।
यह भी पढ़ें : मंत्री विश्वास सारंग पर लटकी तलवार! सीएम बोले- जो भी दोषी होगा, उसे सजा मिलेगी

शताब्दी एक्सप्रेस के पैसेंजर्स ने बताया कि रेलवे के अधिकारियों ने इस केस में खासी लापरवाही दिखाई। रेलवे के तकनीकी विशेषज्ञ मशक्कत करते रहे पर एसी चालू नहीं कर पाए। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर टेक्नीशियन ने एसी को चालू करने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली।
इसके बाद तो रेलवे ने हाथ खड़े कर दिए। अधिकारियों ने साफ कह दिया कि अब एसी एसी ठीक नहीं हो पाएगा। चलती गाड़ी में बोगी में बिना एसी के बैठना बहुत कठिन था लेकिन यात्रियों को मजबूरी में यह सफर करना पड़ा।
सबसे खास बात यह है कि नई दिल्ली रानी कमलापति शताब्दी एक्सप्रेस रेलवे की सबसे हाईक्लास ट्रेनों में शुमार है। यह फुल एसी ट्रेन है, जिसके कारण किराया भी आम ट्रेनों की तुलना में कई गुना ज्यादा है। इसके बाद भी भीषण गर्मी में यात्रियों को ट्रेन में करीब 5 घंटे का बिना एसी के सफर करना पड़ा।

Hindi News/ News Bulletin / एमपी में हाई क्लास ट्रेन का खौफनाक सफर, खराब एसी के साथ दौड़ती रही शताब्दी एक्सप्रेस

ट्रेंडिंग वीडियो