scriptनरेंद्र मोदी मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, चार रेसिडेंट डॉक्टर निलंबित | Patrika News
समाचार

नरेंद्र मोदी मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, चार रेसिडेंट डॉक्टर निलंबित

-एक चिकित्सक दो वर्ष तो दो चिकित्सक 15 दिन के लिए निलंबित, अन्य एक साल के लिए निलंबित

अहमदाबादMay 24, 2024 / 11:27 pm

Omprakash Sharma

अहमदाबाद महानगरपालिका संचालित शहर के नरेंद्र मोदी मेडिकल कॉलेज में रैगिंग की घटना सामने आई है। इस मामले में चार सीनियर रेसिडेंट चिकित्सकों को शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया। इन चारों चिकित्सकों पर जूनियर चिकित्सकों की रैगिंग करने का आरोप है। निलंबित चिकित्सकों में दो पुरुष और दो महिला चिकित्सक शामिल हैं।नरेंद्र मोदी मेडिकल कॉलेज संलग्न एलजी अस्पताल के जनरल सर्जरी विभाग में कार्यरत प्रथम वर्ष में अध्ययनरत चार चिकित्सकों ने तीसरे वर्ष के चार पोस्ट ग्रेजुएट रेसिडेंट चिकित्सकों के खिलाफ शिकायत की है।
कॉलेज की डीन डॉ. दीप्ती शाह ने बताया कि गत 21 मई को चार जूनियर चिकित्सक और उनके परिजनों की ओर से शिकायत की गई है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए 22 मई (गत बुधवार को) कॉलेज कमेटी की बैठक बुलाई गई थी, जिसमें अस्पताल के सभी विभागाध्यक्षों को शामिल किया गया। इस दौरान जूनियर और सीनियर चिकित्सकों की बातें भी सुनी गईं थीं। उन्होंने कहा कि भविष्य में इस तरह की रैगिंग की घटनाओं को रोकने के उद्देश्य से कॉलेज कमेटी ने चारों ही चिकित्सकों को निलंबित कर दिया।

एक चार टर्म, दो को 15 दिन के लिए किया निलंबित

डीन ने बताया कि निलंबित किए गए रेसिडेंट चिकित्सकों में डॉ. व्रज वाघाणी पीजी रेसिडेंट (तीसरा वर्ष) को दो वर्ष अर्थात चार टर्म के लिए निलंबित किया गया है। डॉ. शिवानी पटेल को एक वर्ष (दो टर्म) के लिए निलंबित किया। जबकि डॉ. करण पारजिया और डॉ. अनेरी नायक को 15-15 दिन के लिए निलंबित किया गया है। इस मामले में की गई निलंबन की कार्रवाई पर भी सवाल उठ रहे हैं। चारों पर आरोप लगाए गए हैं उसके बावजूद भी कुछ को सिर्फ 15 दिन के लिए ही निलंबित किया है।

कई दिनों तक नहाने नहीं देते, सैकड़ों बार लिखवाते थे प्रिस्क्रिप्शन

सूत्रों के अनुसार मेडिकल कॉलेज के चारों ही चिकित्सकों पर आरोप था कि वे अपने जूनियर चिकित्सकों को तरह-तरह से परेशान करते थे। कई बार तो मरीज की दवाइयों के प्रिस्क्रिप्शन को 500 से 600 बार तक लिखवाया जाता था। शिकायत में यह भी बताया गया था कि उन्हें सप्ताह तक नहाने के लिए भी मना कर दिया जाता था। इसके अलावा व्यवहार भी ठीक तरह से नहीं किया जाता था।

Hindi News/ News Bulletin / नरेंद्र मोदी मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, चार रेसिडेंट डॉक्टर निलंबित

ट्रेंडिंग वीडियो