scriptराजियासर : ट्यूबवैल की बिजली सप्लाई चालू नहीं होने से आक्रोशित किसानों ने जीएसएस पर लगाया धरना | Patrika News
समाचार

राजियासर : ट्यूबवैल की बिजली सप्लाई चालू नहीं होने से आक्रोशित किसानों ने जीएसएस पर लगाया धरना

-ग्रामीणों ने कर्मचारी को बनाया बंधक

श्री गंगानगरJun 15, 2024 / 07:47 pm

Ajay bhahdur

राजियासर : ट्यूबवैल की बिजली सप्लाई चालू नहीं होने से आक्रोशित किसानों ने जीएसएस पर लगाया धरना

राजियासर. ग्रामीण जीएसएस के समक्ष धरना देते हुए।

राजियासर. देईदासपुरा ग्राम पंचायत के गांव बछरारा, देईदासपुरा व कोनपालसर में ट्यूबवैल की बिजली सप्लाई चालू नहीं होने से आक्रोशित किसानों ने शनिवार सुबह विद्युत निगम के अधिकारियों के खिलाफ लापरवाही तथा अधिकारियों के ओर से किसानों की समस्या की सुनवाई नहीं करने पर बछरारा जीएसएस पर धरना लगा दिया।
विद्युत निगम अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए किसानों ने कहा कि कुछ दिन पहले भी गांव में दो बार अर्थिंग फेल होने के चलते घरेलू उपकरण जल गए थे। अब ट्यूबवैल की विद्युत सप्लाई बंद होने से किसानों की फसलें जल रही है। लेकिन विद्युत निगम अधिकारी उनकी समस्या को हल करने को लेकर गंभीर नहीं है। किसान शिशपाल ओझा, राकेश भादू, जयसिंह बीका, जीतराम बिरड़ा, छगन ओझा, नरेश झोरड़, राकेश सिराव व ओम सिंह ने बताया कि क्षेत्र में तेज गर्मी पड़ रही है। पिछले दस दिन से ट्यूबवैल की बिजली सप्लाई बंद होने से उनकी फसलें झुलस गई। उन्होंने आरोप लगाया कि निगम की ढिलाई के चलते बिजली सप्लाई चालू नहीं हो पा रही है। जबकि ग्रामीण पोल लगाने में किसान पूरा सहयोग कर रहे हैं। निगम का कोई अधिकारी नही पहुंचने पर किसानों ने शनिवार करीब आठ बजे कर्मचारी दलीप स्वामी कमरे में बंध कर दिया। धरना प्रदर्शन की सूचना मिलने पर शाम करीब साढ़े चार बजे सूरतगढ़ के तहसीलदार हाबूलाल मीना मौके पर पहुंचे। लेकिन किसान निगम अधिकारियों को बुलाने पर अड़ गए। इस पर सहायक अभियंता मुकेश शर्मा पुलिस जाब्ते के साथ बछरारा जीएसएस पहुंचे। तहसीलदार तथा विद्युत निगम के अधिकारियों तथा किसानों के बीच वार्ता हुई। सहायक अभियंता ने बताया कि तेज आंधी से बड़ी संख्या में विद्युत पोल, डीपी व ट्रांसफर गिरे गए हैं।जिनको दुरस्त करने में समय लग रहा हैं। दूसरी ओर किसानों ने विद्युत निगम अधिकारियों की ओर से किसानों को फोन नहीं उठाने पर नाराजगी जताई। लापरवाही का आरोप लगाते हुए अधिकारियों को खरी खोटी सुनाई।

विद्युत सप्लाई सुचारु करने का आश्वासन दिया

विद्युत निगम के एईएन ने तीन दिन में ट्यूबवेल विद्युत सप्लाई सुचारु करने का आश्वासन दिया। इस पर किसानों ने सहमति जताने पर धरना समाप्त कर दिया। धरने में भूराराम स्वामी, रामनिवास घिंटाला, ताराचंद सहारण, मदनदास सामोथा, मनीराम शर्मा, नत्थुराम स्वामी, भीमसेन नायक, भगवानदास, भागीरथ नायक,रणजीत गोदारा, आईदान मेघवाल व अन्य किसान धरना प्रदर्शन में शामिल रहे।

Hindi News/ News Bulletin / राजियासर : ट्यूबवैल की बिजली सप्लाई चालू नहीं होने से आक्रोशित किसानों ने जीएसएस पर लगाया धरना

ट्रेंडिंग वीडियो