scriptChhindwara railway: रेलवे स्टेशन में धीमा कार्य देख भडक़ी डीआरएम ने कहा-टर्मिनेट कर दूंगी | Seeing the slow work at Chhind railway station, DRM got angry and said- I will terminate you | Patrika News
समाचार

Chhindwara railway: रेलवे स्टेशन में धीमा कार्य देख भडक़ी डीआरएम ने कहा-टर्मिनेट कर दूंगी

ठेकेदार को दी चेतावनी, जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश

छिंदवाड़ाJun 02, 2024 / 01:15 pm

ashish mishra

छिंदवाड़ा. अमृत भारत स्टेशन योजना(गति शक्ति) के तहत रेलवे स्टेशन छिंदवाड़ा में कछुआ चाल से हो रहे कार्यों को देखकर शनिवार को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल की डीआरएम नमिता त्रिपाठी भडक़ गई। उन्होंने निर्माण कार्य कर रहे ठेकेदार को टर्मिनेट करने तक की बात कह डाली। स्पष्ट शब्दों का कहा कि अगर समय पर काम नहीं कर सकते तो छोड़ दो, हम किसी और से करा लेंगे। जिस-जिस रेलवे स्टेशन में तुम्हारा काम हो रहा है वहां भी कार्य किसी और से करा लिया जाएगा। डीआरएम ने कामर्शिलय इंस्पेक्टर किशोर समुद्रे, रेलवे स्टेशन प्रबंधक हेमराज मीणा को मानिटरिंग की भी जिम्मेदारी सौंपी। कहा कि आपलोग हर दिन के कार्यों की प्रगति रिपोर्ट सीनियर डीसीएम दिलीप सिंह को देंगे और वे मुझे दिखाएंगे। डीआरएम ने स्टेशन प्रबंधक से पूछा कि प्रतिदिन रेलवे स्टेशन में कार्यों के लिए कितने मजदूर आ रहे हैं। इस पर स्टेशन प्रबंधक ने बताया कि पांच से सात मजदूर। डीआरएम ने ठेकेदार से कहा कि अगर प्रतिदिन 50 मजदूर से कम हुए तो मैं बड़ा एक्शन लूंगी। छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन में कार्यों की स्थिति काफी खराब है। अब तक कोई कार्य नहीं हुआ है। जमीनी स्तर पर शून्य काम दिख रहा है। उल्लेखनीय है कि रेलवे स्टेशन छिंदवाड़ा में केन्द्र सरकार के गति शक्ति योजना के तहत कई कार्य होने हैं। छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन का प्रवेश द्वार भव्य बनाया जाना है। इसके अलावा सर्कुलेटिंग एरिया में गार्डन, कार एवं बाइक पार्किंग, प्रवेश एवं निकासी द्वार, प्लेटफॉर्म नंबर-एक से चार तक चौड़ी फुटओवर ब्रिज, यात्री प्रतिक्षालय सहित अन्य कार्य होने है। निर्माण कार्य एक साल पहले शुरु भी हो चुका है, लेकिन अब तक कार्य संतोषजनक नहीं है।
अचानक बना निरीक्षण कार्यक्रम
शुक्रवार देर रात डीआरएम का छिंदवाड़ा, सिवनी, नैनपुर सहित अन्य स्टेशनों के निरीक्षण कार्यक्रम बना और शनिवार के निरीक्षण का उनका मिनट टू मिनट कार्यक्रम जारी हो गया। अचानक बने कार्यक्रम से छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन में पदस्थ अधिकारियों के हाथ-पांव फुल गए। शनिवार सुबह अचानक सभी जरूरी व्यवस्था बनाई गई।
समय से पहले ही पहुंच गई रेलवे स्टेशन
डीआरएम का छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन में निरीक्षण का कार्यक्रम शनिवार सुबह 7.30 से 9 बजे तक था, ेलेकिन वह समय से पहले ही पहुंच गई। उनके साथ गति शक्ति के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर एके सूर्यवंशी, सीनियर डीसीएम दिलीप सिंह सहित अन्य संबंधित रेल विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। डीआरएम ने सबसे पहले स्टेशन के मुख्य द्वार का निरीक्षण किया। कार्यों को देखकर नाराजगी जताई। इसके बाद वह वेटिंग हॉल पहुंची। वहां पर भी कार्य संतोषजनक नहीं पाया। ठेकेदार को 15 दिन में कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। डीआरएम ने जीआपी थाना के आगे पेड एंड यूज शौचालय को भी देखा।
बुकिंग ऑफिस में महिला कर्मचारी से जानी समस्या
डीआरएम ने रिजर्वेशन कार्यालय में भी अपनी हाजिरी लगाई। उन्होंने रिजर्वेशन कर रही एक महिला कर्मचारी से समस्याओं के बारे में पूछा। कर्मचारी ने बताया कि स्टॉफ की काफी कमी है। इस वजह से सभी काउंटर नहीं खुल पाते हैं। हमें छुट्टी भी नहीं मिल पाती है। इस पर डीआरएम ने कहा कि जल्द व्यवस्था बनाएंगे। डीआरएम सुबह 7.20 पर छिंदवाड़ा पहुंची और सुबह ठीक 8.44 बजे सिवनी रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के लिए रवाना हो गई।
स्पेशल ट्रेन के लिए यात्रियों को नहीं किया परेशान
डीआरएम एक बोगी की स्पेशल ट्रेन से नागपुर से छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-एक पर पहुंची। इसके बाद लगभग एक घंटे 20 मिनट तक रही। इसी दौरान पातालकोट एक्सप्रेस फिरोजपुर से छिंदवाड़ा पहुंची। पहली बार प्रबंधन ने यात्रियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए डीआरएम की स्पेशल स्पेशल बोगी को किसी और प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट कर पातालकोट एक्सप्रेस को प्लेटफॉर्म नंबर-एक पर रखा।

Hindi News/ News Bulletin / Chhindwara railway: रेलवे स्टेशन में धीमा कार्य देख भडक़ी डीआरएम ने कहा-टर्मिनेट कर दूंगी

ट्रेंडिंग वीडियो