scriptसोलंकी ने अपना ही रेकॉर्ड तोड़ा, रेकॉर्ड 4 लाख 23 हजार मतों से आगे | Patrika News
समाचार

सोलंकी ने अपना ही रेकॉर्ड तोड़ा, रेकॉर्ड 4 लाख 23 हजार मतों से आगे

-पिछली बार 3 लाख 72 हजार मतों से जीते थे, डाकमत पत्र जुड़ने के बाद और बढ़ेगा का आंकड़ा, जीत की घोषणा बाकी

देवासJun 04, 2024 / 04:02 pm

Adarsh Thakur

लोकसभा चुनाव: सोलंकी ने अपना ही रेकॉर्ड तोड़ा, रेकॉर्ड 4 लाख 23 हजार मतों से आगे
देवास। देवास लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी महेंद्रसिह सोलंकी ने इस चुनाव में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। सोलंकी 4 लाख 23467 मतों से आगे चल रहे हैं। इससे पहले सोलंकी 2019 के लोकसभा के चुनाव में 3 लाख 72 हजार से ज्यादा मतों से विजयी हुए थे। शुरुआत से लेकर अब तक के लोकसभा चुनावों में यह सबसे बड़ी जीत है। उधर 
लोकसभा की सभी 8 विधानसभा में ईवीएम के मतों की गणना लगभग पूरी हो गई है। अब डाकमत पत्राें को जोड़कर फाइनल आंकड़ा तैयार कर जीत की घोषणा की जाएगी। शाजापुर जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जीत के घोषणा के बाद जीत का प्रमाण पत्र दिया जाएगा। हालांकि कहा जा रहा है कि सोलंकी आज प्रमाण-पत्र लेने नहीं पहुंचेंगे। वे शाम को देवास में निकलने वाले जुलूस में शामिल होंगे। देवास में जुलूस को लेकर व्यापक तैयारियां की गई है। इसके बाद सोलंकी बुधवार को शाजापुर पहुंचकर प्रमाण-पत्र ले सकते हैं। 

देवास से सबसे ज्यादा लीड मिली

देवास लोकसभा अंतर्गत आने वाली जिले की देवास, हाटपीपल्या व सोनकच्छ विधानसभा के मतों की गिनती पूरी हो चुकी है। अभी तक के आंकडों पर गौर करें तो इन तीनों विधानसभा में सबसे ज्यादा 69908 मतों की लीड बीजेपी प्रत्याशी महेंद्रसिंह सोलंकी को देवास विधानसभा से मिली। वहीं सोनकच्छ विधानसभा से 54377 व हाटपीपल्या से 55626 मतों की लीड सोलंकी को मिली। वहीं लोकसभा की शाजापुर विधानसभा की बात करें तो यहां से बीजेपी को 32942 मतों की लीड मिली। वहीं कालापीपल से 48691 व आष्टा से 48630 मतों की लीड मिली। आगर व शुजालपुर विधानसभा का आंकड़ा फिलहाल सामने नहीं आया है। 

खातेगांव से शिवराज को रेकॉर्ड 75 हजार की लीड

उधर विदिशा लोकसभा में आने वाली खातेगांव विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी व पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को रेकॉर्ड करीब 75 हजार मतों की लीड मिली। शिवराज इस क्षेत्र से पूर्व में भी सांसद रह चुके हैं। वहीं खंडवा लोकसभा में आने वाली बागली विधानसभा से बीजेपी को 45290 मतों की लीड मिली है।

भाजपाइयों ने मनाया जश्न

जीत की तस्वीर साफ होते ही देवास में भाजपा कार्यालय पर जिलाध्यक्ष राजीव खंडेलवाल के नेतृत्व में जीत का जश्न मनाया गया। कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने एक-दूसरे का मुंह मीठा कराया व ढोल की थाप पर जमकर झूमे। भाजपा द्वारा आज शाम शहर के सोमेश्वर मंदिर से जुलूस निकाला जाएगा।

Hindi News/ News Bulletin / सोलंकी ने अपना ही रेकॉर्ड तोड़ा, रेकॉर्ड 4 लाख 23 हजार मतों से आगे

ट्रेंडिंग वीडियो