scriptराजस्थान के 12 जिलों में 24 घंटे में होगी बारिश, अलर्ट जारी | There will be rain in 12 districts of Rajasthan, alert issuedThere will be rain in 12 districts of Rajasthan in the next 24 hours, alert issuedThere will be rain in 12 districts of Rajasthan, alert issued | Patrika News
समाचार

राजस्थान के 12 जिलों में 24 घंटे में होगी बारिश, अलर्ट जारी

गर्मी से तपते राजस्थान के लिए खुशखबर है। बुधवार को प्रदेश के 12 जिलों में बारिश हो सकती है। इस संबंध में मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने येलो अलर्ट जारी किया है। हालांकि बारिश का असर पूर्वी राजस्थान में ही रहने से पश्चिमी राजस्थान में गर्मी फिर सताएगी। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान में […]

सीकरJun 11, 2024 / 08:14 pm

Sachin


गर्मी से तपते राजस्थान के लिए खुशखबर है। बुधवार को प्रदेश के 12 जिलों में बारिश हो सकती है। इस संबंध में मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने येलो अलर्ट जारी किया है। हालांकि बारिश का असर पूर्वी राजस्थान में ही रहने से पश्चिमी राजस्थान में गर्मी फिर सताएगी। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान में बारिश का असर 17 जून तक रहेगा।

आज इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार बुधवार को पूर्वी राजस्थान के बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, टोंक व उदयपुर में बारिश होगी। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की हवाएं भी चलने की संभावना है। इसी तरह गुरुवार को भी बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़ और उदयपुर में बारिश होने की संभावना है।

17 जून तक रहेगा असर

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में बारिश का असर 17 जून तक रहेगा। पर इस दौरान केवल पूर्वी राजस्थान में ही बारिश होगी। कई जिलों में इस दौरान तापमान में बढ़ोत्तरी के साथ हीट वेव की स्थिति भी रहेगी।

Hindi News/ News Bulletin / राजस्थान के 12 जिलों में 24 घंटे में होगी बारिश, अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो