scriptटीकमगढ़ में जल संकट: लगाना पड़ा पानी पर पहरा | Tikamgarh has water crisis, so water had to be guarded | Patrika News
समाचार

टीकमगढ़ में जल संकट: लगाना पड़ा पानी पर पहरा

Water crisis in Tikamgarh: Had to guard the water

टीकमगढ़Jun 16, 2024 / 02:18 pm

anil rawat

टीकमगढ़। बरीघाट पर पहुंची पुलिस की टीम।

टीकमगढ़। बरीघाट पर पहुंची पुलिस की टीम।

यूपी के लोग कर रहे पानी चोरी, तो नपा ने बुलाया पुलिस बल

टीकमगढ़. शहर में छाया जल संकट किसी से छिपा नहीं है। जल संयंत्र बरीघाट का पानी सूख जाने पर कड़ी मशक्कत के बाद यूपी सरकार की मदद से शहर की जनता के लिए पानी की व्यवस्था की गई है। यूपी के क्योलारी बांध से बरीघाट स्टापडेम में पानी आने पर अब यहां पर पुलिस का पहरा लगा दिया गया है। यहां पर पुलिस के जवान निगरानी करने के साथ ही लोगों को चेतावनी दे रहे है।
यूपी से पानी लाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखना पड़ा था। इसके बाद यूपी के क्योलारी(जमरार) बांध से 0.72 एमसीएम पानी छोड़ा गया था। 12 जून को पानी छोड़ने के बाद पिछले तीन दिनों में बरीघाट का स्टापडेम में 2.5 लीटर ऊंचाई तक पानी जमा हो गया है। यहां पर पानी आने के साथ ही अब जामनी नदी के दूसरी ओर से लगे यूपी के हिस्से के किसान अपनी मोटरें रखकर पानी निकालने लगे है तो कुछ लोगों ने मछली पकड़ने के लिए स्टापडेम के गेट खोल दिए थे। शनिवार की रात से अचानक से बड़ी इन घटनाओं के बाद रविवार की सुबह से नगर पालिका को पानी को बचाने के लिए पुलिस का सहारा लेना पड़ा है। नगर पालिका के पेयजल प्रभारी अनिल श्रीवास्तव ने बताया कि यूपी के किसान मना करने के बाद भी मान नहीं रहे थे। कुछ किसानों ने यहां पर मछली पकड़ने के लिए जाल लगा दिया था और स्टापडेम का गेट खोल दिया था। ऐसे कोतवाली पुलिस की मदद लेनी पड़ी है। उन्होंने बताया कि कोतवाली से आए 6 जवानों ने यूपी के किसानों को सख्ती से समझा दिया है। उनका कहना था कि रात के समय भी इस प्रकार की घटनाएं हो सकती है, ऐसे में थाना प्रभारी से रात को यहां पर गश्त कराने की मांग की है।
वहीं कोतवाली थाना प्रभारी आनंद राज का कहना था कि वहां से शिकायत आई थी कि किसान पानी निकालने से मान नहीं रहे है। ऐसे में पुलिस बल भेजा गया है। उनका कहना था कि जब भी बांध से पानी छोड़ा जाता है तो उस समय संबंधित थानों की पुलिस को अलर्ट किया जाता है। यहां पर पानी की परेशानी होने से नपा कर्मचारियों की मांग पर पुलिस बल को गश्त के लिए भेजा गया है।

Hindi News/ News Bulletin / टीकमगढ़ में जल संकट: लगाना पड़ा पानी पर पहरा

ट्रेंडिंग वीडियो