scriptकेंद्रीय मंत्री के घर तीन दिन से नहीं पहुंचा पानी | Water has not reached the house of the Union Minister for three days, the water level of Barighat has fallen by one and a half meters | Patrika News
समाचार

केंद्रीय मंत्री के घर तीन दिन से नहीं पहुंचा पानी

Water did not reach Union Minister’s house for three days

टीकमगढ़May 30, 2024 / 12:37 pm

anil rawat

टीकमगढ़। केंद्रीय मंत्री के घर में पहुंचाया गया टैंकर।

टीकमगढ़। केंद्रीय मंत्री के घर में पहुंचाया गया टैंकर।

डेढ़ मीटर गिर गया बरीघाट का जलस्तर, शहर में छाया पेयजल संकट, इधर यूपी के लोग चुरा रहे बरीघाट का पानी

टीकमगढ़. पिछले एक पखवाड़े से लगातार पड़ रही गर्मी ने शहर के पेयजल व्यवस्था को बेपटरी कर दिया है। आलम यह है कि पुलिस लाइन के पास स्थित पानी की टंकी से महज 100 की दूरी पर स्थित निवर्तमान केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र खटीक के निवास पर भी तीन दिन से पानी नहीं पहुचा है। नगर पालिका के बरीघाट स्थित जल संयंत्र के पास डेढ़ मीटर जलस्तर से गिरने से यह परेशानी पैदा हुई है, इसके बाद भी यहां से यूपी के लोगों द्वारा चोरी किए जा रहे पानी पर रोक नहीं लग पा रही है।
शहर के 25 हजार परिवारों को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए बरी घाट पर दो जल संयंत्र स्थापित किए गए है। एसक पखवाड़ा पूर्व तक बरीघाट का बांध पूरी तरह से फुल भरा हुआ था यहां पर 4 मीटर पानी था, लेकिन एक पखवाड़े से लगातार बड़ी गर्मी के चलते यहां का पानी तेजी से सूख गया है और महज 2.5 मीटर पानी ही रह गया है। ऐसे में यहां पर स्थापित किए गए नए जलसंयंत्र का फिल्टर पाइप बाहर निकल आया है। एक संयंत्र से पानी की सप्लाई बंद हेने से शहर की पेयजल व्यवस्था बिगड़ गई है, इसको लाइन पर लाने के लिए अब नगर पालिका पुराने फिल्टर प्लांट की पाइप लाइन के पास पानी शिफ्ट करने का काम कर रही है। नगर पालिका की पेयजल व्यवस्था प्रभारी अनिल श्रीवास्तव का कहना था कि जल्द ही शहर की व्यवस्था बहाल हो जाएगी।
इधर खेतों में जा रहा पानी
बरीघाट का जलस्तर गिरने से जहां नगर की पेयजल व्यवस्था लड़खड़ा गई है और बुधवार को निवर्तमान केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार के घर टैंकर से पेयजल की सप्लाई करानी पड़ी तो वहीं नगर पालिका और प्रशासन यहां से चोरी किए जा रहे पानी को रोकने में असफल दिखाई दे रहा है। बरीघाट जल संयंत्र के भराव वाले क्षेत्र में यूपी के किसान मोटरे रख कर खेतों में पानी ले जा रहे है। ऐसे में यहां के जल स्तर और गिर रहा है। इस पर किसी का ध्यान नहीं है। इस संबंध में सीएमओ से बात करनी चाही तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।
कहते है अधिकारी
पुराने फिल्टर प्लांट में नए की लाइन शिफ्ट करने का काम चल रहा है। जहां से पानी निकाला जा रहा है, वह हिस्सा यूपी के क्षेत्र में भी आता है, लेकिन सीएमओ ने इसकी भी जानकारी प्रशासन को दे दी है। पाइप शिफ्ट होने ही पेयजल व्यवस्था बहाल हो जाएगी।- अनिल श्रीवास्तव, पेयजल प्रभारी, नगर पालिका।

Hindi News/ News Bulletin / केंद्रीय मंत्री के घर तीन दिन से नहीं पहुंचा पानी

ट्रेंडिंग वीडियो