scriptइस माह 9 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानिए तारीख | bank holidays in january 2019 | Patrika News

इस माह 9 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानिए तारीख

locationनोएडाPublished: Jan 02, 2019 03:48:36 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

ये है तारीख

DEMO PIC

इस माह 9 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानिए तारीख

नोएडा।बैंक बंद होने पर अक्सर कर्इ अहम काम अटक जाते है।इतना ही नहीं एटीएम मशीन में कैश खत्म होन से लेकर चेक क्लीयर होने में देरी को लेकर जुझना पड़ जाता है।एेसे में बैंक कब कब बंद रहेंगे।यह जानकारी पहले ही रख लें।इसे किसी भी तरह की समस्या से पहले ही उसका समाधान कर सकते है।बैंक अधिकारियों की माने तो इस जनवरी नौ दिनों तक बैंक की छुट्टी रहेगी।हालांकि यह लगातार नहीं है।

यह भी पढ़ें

जश्न के दौरान बार में पुलिस आैर प्रशासन की टीम ने मारा छापा तो दिखा एेसा नजारा, भागने लगे लोग

इन तरीखों में बंद रहेंगे बैंक

साल के शुरूआत होने के साथ ही इस जनवरी माह में नौ दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। यह दिन एक साथ नहीं बल्कि अलग अलग है। तारीख से देखें तो 1,5,6,12,13,19,20,26 आैर 27 तारीख में बैंक बंद रहेंगे। इनमें चार रविवार, शनिवार आैर एक गणतंत्र दिवस की वजह से बैंक कर्मचारियों की छुट्टी रहेंगी। एेसे में बैंक बंद रहेगा। अगर इन तारीखों में आप को बैंक से जुड़ा कोर्इ काम है। तो उसे जल्द से जल्द निपटा लें। अन्यथा चेक से लेकर कैश तक काम अटक सकता है। बैंक की छुट्टी बीच में आने पर अक्सर व्यापारियों को इसकी समस्या आ जाती है। इसकी वजह उनका हर दिन बैंक में नगदी जमा कराना आैर लेन देन का काम होना है। हालांकि बैंक लीड बैंक अधिकारी विजय श्रीवास्तव ने बताया कि पहले आैर तीसरे शनिवार को बैंक खुला रहेगा। जिसे लोगों को समस्या नहीं हो।

छुट्टी से पहले एटीएम में भरा दिया जाता है कैश

वहीं बैंक अधिकारी बताते है कि बैंक की छुट्टी के दिन लोगों को कैश की समस्या न हो। उनके काम न रूके। इसके लिए बैंक बंद होने से एक या दो दिन पहले आसपास के सभी एटीएम मशीनों में रुपया भर दिया जाता है। जिसे लोगों को कैश किल्लत का सामना न करना पड़े।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो