2019 से पहले बीजेपी ने बनाया यह मास्टर प्लान, विपक्षी पार्टियों की बढ़ सकती है मुसीबत

2019 से पहले बीजेपी ने बनाया यह मास्टर प्लान, विपक्षी पार्टियों की बढ़ सकती है मुसीबत

Virendra Sharma | Publish: Sep, 04 2018 02:14:21 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बीजेपी ने टारगेट 73 प्लस पर कार्य करना शुरू कर दिया है

नोएडा. लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बीजेपी ने टारगेट 73 प्लस पर कार्य करना शुरू कर दिया है। केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों को बीजेपी सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंचाने में जुट गए है। बीजेपी नेताओं की माने तो सोशल मीडिया के जरिए आमलोगों तक पहुंच जा सकता है। दरअसल में बीजेपी ने यूपी के हर जिले में लगभग 100 से अधिक प्रफेशनल्स जोड़े है। विधानसभा और लोकसभा क्षेत्र में व्हाटसऐप के ग्रुप व टिवटर हैंडल बनाए गए है। इस दौरान लोगों को केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में बताया जा रहा है।


यह भी पढ़ें: अगर यह पार्टी महागठबधंन में हो गई शामिल तो बढ़ेंगी पीएम मोदी की मुश्किलें, पहले भी बिगाड़ चुकी है बीजेपी का खेल

योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा

बीजेपी के नेताओं की माने तो सोशल मीडिया के जरिए सरकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार करना आसान है। सोशल मीडिया राज्य सरकार की योजनाओं को पहुंचाने में अहम भूमिका निभा रहे है। बीजेपी के आईटी सेल के संयोजक हर्ष चर्तुर्वेदी 2014 की तरह ही 2019 का टारगेट है। उस दौरान यूपीए सरकार के मुद्दो को उठाया गया था। इस बार देश और प्रदेश में बीजेपी की तरफ से किए गए कार्यो को बताया जाएगा। उन्होंने बताया कि डिजिटल इंडिया, कैशलैश और इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक जैसी योजनाओं को सोशल मीडिया के जरिए बताया जाएगा। लोग भी इन योजनाओं को लेकर काफी प्रभावित है।

टारगेट यूपी

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले बीजेपी में खलबली मची हुई है। इसकी वजह यूपी में हुए उपचुनाव भी माने जा रहे है। उपचुनाव के दौरान कैरान और नूरपुर सीट पर बीजेपी को हार मिली थी। आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी हार को जीत में तब्दील करने के लिए हर हथकंड़ा अपना रही है। मेरठ में हुई बीजेपी के नेताओं की कार्य समिति की बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीयध्यक्ष अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को मिशन 2019 के लिए जुटने का आहवान किया था। वहीं नोएडा के इंदिरा कला केंद्र में बीजेपी के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई थी। इस दौरान यूपी के 19 जिलो के जिलाध्यक्ष, केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा, नोएडा विधायक पंकज सिंह समेत अन्य कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे थे। वहीं अब बीजेपी वेस्ट यूपी में वॉलेटियर मीट करने का रही है। इसका आयोजन पश्चिमी यूपी में किया जाएगा। इस वॉलटियर मीट में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ व प्रदेशध्यक्ष शामिल होंगे। मीट का आयोजन नवंबर माह में हो सकता है।

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, यूपी के इन जिलों में जल्द दौड़ेगी रैपिड रेल

Ad Block is Banned