script#Auto expo 2016- कांसेप्ट स्कूटर जो लाल बत्ती पर 5 मिनट में खुद बंद हो जाएगा | Concept scooter show enthralled everyone in auto expo | Patrika News
नोएडा

#Auto expo 2016- कांसेप्ट स्कूटर जो लाल बत्ती पर 5 मिनट में खुद बंद हो जाएगा

ऑटो एक्सपो में आधुनिक वाहन देखकर यहां आने वाले लोग रोमांचित हो रहे हैं। यहां एक ऐसा स्कूटर पेश किया गया है जो एआरआई तकनीक के तहत लाल बत्ती पर 5 सेकेंड में खुद बंद हो जाएगा।

नोएडाFeb 04, 2016 / 04:11 pm

Sharad Mishra

नोएडा। ऑटो एक्सपो में आधुनिक वाहन देखकर यहां आने वाले लोग रोमांचित हो रहे हैं। महंगी कारों के अलावा यहां बेहतर मोटरबाइक ने भी लोगों को आकर्षित किया हुआ है। हीरो कंपनी की बाइक और स्कूटरों ने मोपेड बाजार की नई तस्वीर पेश की है। यहां एक ऐसा स्कूटर पेश किया गया है जो एआरआई तकनीक के तहत लाल बत्ती पर 5 सेकेंड में खुद बंद हो जाएगा।

रणबीर कपूर ने पेश किया

हीरो कंपनी की दो बाइक और एक कांसेप्ट स्कूटर ऑटो एक्सपो में पेश किए गए। इन्हें अभिनेता रणबीर कपूर ने लांच किया। कंपनी के अनुसार कांसेप्ट स्कूटर रेड लाइट पर खुद बंद हो जाएगा। बंद होने के बाद हल्के से स्टार्ट हो जाएगा। इतने धीरे से स्टार्ट होगा कि आपके पास खड़े व्यक्ति को भी पता नहीं चल पाएगा। इसे बनाते वक्त माइलेज का विशेष ध्यान रखा गया है। यह स्कूटर एक लीटर में 103 किलोमीटर तक जाएगा।

पर्यावरण सहायक तथा ईंधन की कम खपत

कंपनी ने पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए इस तरह का स्कूटर बनाया है। इसमें ईंधन की खपत कम होती है। कंपनी के एमडी पवन मुंजाल ने बताया कि होरी कॉर्प की स्ट्रीम 200 सीसी की बाइक एक तरह से चीते के माफिक है। अभिनेता रणबीर कपूर ने इसे काफी पसंद किया है। कंपनी ने इसे इस तरह डिजाइन किया है कि काफी लंबी दूरी के बाद भी सवार को थकान नहीं होगी।

Hindi News/ Noida / #Auto expo 2016- कांसेप्ट स्कूटर जो लाल बत्ती पर 5 मिनट में खुद बंद हो जाएगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो