scriptCovid 19 Patients increased with in two and half time in Noida | Corona Returns: नोएडा में डराने लगी कोरोना की सुपरस्पीड... एक्टिव मरीजों की संख्या हुई इतनी | Patrika News

Corona Returns: नोएडा में डराने लगी कोरोना की सुपरस्पीड... एक्टिव मरीजों की संख्या हुई इतनी

नोएडा के तीन निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि कुछ दिनों से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है।

नोएडा

Updated: June 19, 2022 03:03:03 pm

उत्तर प्रदेश में कोरोना ने एक बार फिर पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। तेजी से बढ़ रही संक्रमण दर से लोगों में डर बढ़ने लगा है। बात करें दिल्ली से सटे नोएडा की तो यहां एक हफ्ते में कोरोना संक्रमित नए मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ गई है। जबकि स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या आधी गई है। हालांकि अस्पताल में भर्ती होने वाले आठ मरीजों में किसी भी तरह के गंभीर लक्षण नहीं हैं। आपको बता दें कि जिले में गुरुवार को कोरोना के 100 नए मरीज मिले थे। लेकिन शनिवार तक को कोरोना के सक्रिय मरीज 429 हो गए हैं और इनमें से 9 अस्पतालों में भर्ती हैं। अन्य सभी मरीज होम आइसोलेशन में इलाज करवा रहे हैं। शुक्रवार को 6 स्कूली छात्र संक्रमित पाए गए हैं।
Corona Returns: नोएडा में डराने लगी कोरोना की सुपरस्पीड... एक्टिव मरीजों की संख्या हुई इतनी
संक्रमण दर एक हफ्ते में छह तक पहुंची

बता दें कि धीरे धीरे बढ़ रहीं कोरोना मामलों में अचानक उछाल होने के कारण संक्रमण दर छह तक पहुंच गई है। जबकि पिछले हफ्ते यहीं संक्रमण दर एक थी। वहीं जिले में 147 कोविड पॉजिटिव मरीजों का चार मई को इलाज चल रहा था। इसमें से इक्का-दुक्का ही अस्पताल में भर्ती थे। लेकिन वर्तमान में सक्रिय मरीजों की सख्या 429 तक पहुंच गई है। यानी कि पिछले महीने के मुकाबले सक्रिय मरीजों की संख्या करीब तीन गुना बढ़ी है। जिसमें से आठ को अस्पतालों में भर्ती होकर इलाज कराना पड़ रहा है।
यह भी पढ़ें

Agneepath Scheme: सेना में रिक्रूटर्स की ट्रेनिंग को लेकर बड़ा बदलाव, नए ट्रेनिंग सिस्टम के आदेश जारी

अगले हफ्ते से तीन हजार संदिग्धों की जांच

दरअसल अभी तक स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 2000 संदिग्धों की जांच की जा रही थी। लकिन कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए अगले हफ्ते से 3,000 संदिग्धों की जांच की जा सकती है। ऐसे में नए मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। फिलहाल अभी नोएडा के तीन निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि कुछ दिनों से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है। इस बार भी काफी कम लोगों को अस्पताल में भर्ती करना पड़ रहा है। जिले में इलाज के लिए पर्याप्त बेड हैं।
यह भी पढ़ें

कोरोना के बढ़ते मामलों ने एकबार फिर से लोगों की उड़ाई नींद, एक दिन में मिले इतने नए मरीज

मौसम में बदलाव से सामान्य फ्लू के मरीज बढ़े

गौरतलब है कि जिले में मौसम में एकाएक बदलाव से सामान्य फ्लू के मरीजों बढ़ गए हैं। जिनमें कोरोना संक्रमण के तरह के लक्षण दिख रहे हैं। ऐसे मरीजों को सर्दी-जुकाम, बुखार और शरीर में दर्द की शिकायत है। जिला अस्पताल में दो दिन में 500 से ज्यादा ऐसे मरीज ओपीडी में परामर्श लेने आए। ऐसे ज्यादातर लोगों की कोरोना की जांच कराई गई। डॉक्टरों ने बताया कि सामान्य फ्लू के कारण भी लोग घबराए हुए हैं। मरीजों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। डॉक्टरों द्वारा परामर्शित दवाओं का सेवन करना चाहिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Eknath Shinde Property: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से 12 गुना ज्यादा अमीर हैं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, जानें किसके पास कितनी संपत्तिपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के आवास में घुसने वाले शख्स ने परिसर को समझ लिया था कोलकाता पुलिस का मुख्यालयबीजेपी नेता कपिल मिश्रा को मिली जान से मारने की धमकी, ईमेल में लिखा - 'हम तुम्हें जीने नहीं देंगे'हैदराबाद के एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे RCP सिंह तो BJP में शामिल होने की लगने लगी अटकलें, भाजपा ने कही ये बातप्रदेश के भोपाल, इंदौर समेत 11 नगर निगमों में मतदान 6 को, चुनावी शोर थमाकानपुर मेट्रो: टनल बनाने का काम शुरू, देश को समर्पित करने के विषय में मिली ये जानकारीउदयपुर कन्हैया हत्याकांड का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर युवक गिरफ्तारवरिष्ठता क्रम सही करने आरक्षकों की याचिका पर विभाग को 21 दिन में निर्णय लेने का आदेश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.