scriptकिसान आंदोलन : दिल्ली जाने के लिए चुने ये रास्तें, नहीं फंसेंगे जाम में | Farmer protest: There are options to go to Delhi | Patrika News

किसान आंदोलन : दिल्ली जाने के लिए चुने ये रास्तें, नहीं फंसेंगे जाम में

locationनोएडाPublished: Dec 27, 2020 09:29:51 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

अगर आप किसान आंदाेलन के बीच यूपी, हरियाणा और राजस्थान से दिल्ली जाने की तैयारी कर रहे हैं ताे कई ऐसे रास्ते हैं जाे आपके लिए विकल्प बन सकते हैं। इस खबर में आप उन सभी रास्तों के बारे में बताएंगे लेकिन यहां आपकाे यह भी ध्यान रखना हाेगा कि किसानों की संख्या काे देखकर समय-समय पर रूट बदलते रहते हैं।

kisan_1.jpg

kisan andolan

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद/नाेएडा। किसान लंबे समय से आंदाेलन कर रहे हैं। सिंघु बॉर्डर पर किसानाें कब्जा है ताे यूपी गाेट पर भी किसान जमा हैं। इसी तरह से दिल्ली की ओर आने वाले अन्य रास्तों पर भी किसान जमे हुए हैं। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि वह काैन से रास्ते हैं जिनका प्रयाेग करते हुए आसानी से दिल्ली में प्रवेश किया जा सकता है। ताे हम आपकाे बताते हैं कि किन-किन रास्ताें का प्रयाेग करके आप दिल्ली में प्रवेश सकते हैं।
गाजियाबाद से दिल्ली- अगर आप देहरादून, नैनीताल, हरिद्वार, सहारनपुर, मुजफ्फनगर, मेरठ या फिर बिजनाैर से दिल्ली जाना चाहते हैं ताे गाजियाबाद तक सभी रास्ते खुले हुए हैं। गाजियाबाद आने के बाद दिल्ली में प्रवेश करने में आपको कठिनाई हाे सकती है क्याेंकि यूपी गेट पर किसान जमे हुए हैं। ऐसे में आपके पास तीन विकल्प बचते हैं। आप नेशनल हाईवे 9 को छोड़ दें और आनंद विहार-कौशांबी के रास्ते दिल्ली जा सकते हैं। इसके अलावा गाजियाबाद से दिल्ली में प्रवेश करने के लिए महाराजपुर बॉर्डर और भोपुरा की साइड से दिल्ली जा सकते हैं। इतना ही नहीं लोनी की तरफ से भी दिल्ली में प्रवेश किया जा सकता है।
हरियाणा से दिल्ली – अगर आप हरियाणा से दिल्ली आना चाहते हैं ताे साेनीपत हाेते हुए सिंघु बार्डर ना जाकर साेनीपत से ईस्टर्न पेरीफेरल से गाजियाबाद के रास्ते डासना से हाेते दिल्ली जा सकते हैं। डासना कट से उतरकर नाेएडा फाेर्टिज हॉस्पिटल हाेते हुए दिल्ली में प्रवेश कर सकते हैं।

लखनऊ से दिल्ली अगर आप लखनऊ, कानपुर, आगरा, मथुरा और अलीगढ़ से दिल्ली आना चाहते है ताे परिचाैक हाेते हुए नाेएडा पहुंचेगे और फिर डीेएनडी से दिल्ली में प्रवेश कर सकते हैं। यहां एक अन्य विकल्प कालिंदी कुंज से भी जा सकते हैं।
राजस्थान से दिल्ली अगर आप राजस्थान से दिल्ली आ रहे हैं ताे पालम विहार एयरपाेर्ट हाेते हुए रिंग से हाेते हुए दिल्ली आ सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो