सुशांत सिंह राजपूत पर बनेगी फ़िल्म, 17 अक्टूबर से UP के इन शहरों में शुरू होगी शूटिंग

Highlights

सुशांत सिंह राजपूत के जीवन पर बनेगी फिल्म

26 जनवरी 2021 तक होगी रिलीज

By: Rahul Chauhan

Published: 20 Sep 2020, 03:07 PM IST

नोएडा। बॉलीवुड के जाने माने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन से हर कोई सख्ते में था। कोई ये विश्वास ही नहीं कर पा रहा है कि सुशांत अब इस दुनिया में नही रहे हैं। 14 जून को सुशांत के निधन की खबर आने के बाद से ही हर कोई सख्ते में था कि कैसे इतना बेहतरीन और अपने करियर में लगातार आगे बढ़ने वाला शख्स अपनी जान गवां देगा।

हालांकि इन दिनों सुशांत के निधन पर लेकर के कार्यवाही जारी है। अब उनके निधन के इस केस में सीबीआई समेत नाक्रोटिक्स डिपार्टमेंट भी शामिल हो गया है जिसके बाद से बॉलीवुड के कई राज खुलकर सामने आ रहे हैं। सुशांत के फैंस और उनके घर वाले इस बात को मान ही नहीं पा रहे हैं कि इतना खुशमिजाज लड़का कैसे अपनी जान दे सकता है और उनके इसी विश्वास का नतीजा है कि अब सुशांत के केस को खुदखुशी से ना जोड़कर मर्डर का एंगल दिया गया है और अब इसी तरह से इस केस की जांच भी हो रही है।

वहीं सुशांत सिंह राजपूत के चाहने वालों के लिए एक खुशखबरी आई है। बता दें कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की जीवनी से प्रेरित एक फिल्म बन रही है। सुशांत के जीवन पर आधारित इस फिल्म का नाम ''सुसाइड ऑर मर्डर'' रखा गया है और इस फिल्म की शूटिंग नोएडा और ग्रेटर नोएडा में होगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो दिन पहले ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे के क्षेत्र में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा की है। योगी जी की इस घोषणा के बाद से ही फिल्म निर्माताओं ने शूटिंग के लिए इन शहरों को विकल्प में देखना शुरू कर दिया है। सुशांत सिंह राजपूत की इस फिल्म के निर्माता विजय शेखर गुप्ता है।

बता दें कि सुशांत पर बनने जा रही इस फिल्म की शूटिंग 17 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। फिल्म के मुहुर्त के लिए ग्रेटर नोएडा में एक कार्यक्रम के आयोजन किया गया है जिसके बाद शूटिंग की घोषणा की जाएगी। फिल्म की शूटिंग नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट और ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग लोकेशन पर होगी। इस फिल्म में सुशांत का रोल उनकी ही तरह दिखने वाले सचिन तिवारी निभाएंगे और वहीं फिल्म का निर्देशन करेंगे। उन लोगों का प्लैन है कि इस फिल्म की शूटिंग को दिसंबर के आखिरी सप्ताह तक पूरा कर लिया जाए, जिससे कि 26 जनवरी को फिल्म रिलीज हो।

फिल्म के निर्माता विजय शेखर गुप्ता ने बताया कि इस फिल्म की कहानी में सुशांत के साथ ही कई ऐसे कलाकारों की कहानी है जो इस इंडस्ट्री में भाई-भतीजावाद का शिकार हो जाते हैं।

साल में 8-10 फिल्में बनाने की तैयारी

सुसाइड और मर्डर फिल्म के निर्माता विजय शेखर गुप्ता बताते हैं कि वह नोएडा-ग्रेटर नोएडा की फिल्म सिटी को हिंदवुड के रूप में बनाना चाहते हैं। वो चाहते हैं कि वो एक साल में 8-10 फिल्में बनाएं। फिल्मों के साथ ही वो 50-60 वेब सीरीज और शॉर्ट मूवी बनाने की भी तैयारी भी कर रहे है। सुसाइड ऑर मर्डर फिल्म की मुहुर्त के दिन वह और एक फिल्म बनाने की घोषणा करेंगे। उनका मानना है कि अधिक से अधिक फिल्मों का निर्माण होने से नोएडा-ग्रेटर नोएडा में व्यापारिक गतिविधियां और भी बढ़ेगी।

पहले से भी यहां प्रोडक्शन हाउस काम कर रहे हैं

वहीं नोएडा के सेक्टर 16ए का नाम भी फिल्म सिटी है। इस सेक्टर को भी फिल्म सिटी के रूप में विकसित किया जाना था, जिसके चलते अब कई प्रोडक्शन हाउस कंपनियां यहां काम भी कर रही हैं और वहां पर कई स्टूडियो भी हैं। वहां पर कई मीडिया हाउस हैं। नोएडा-ग्रेनो और यमुना एक्सप्रेसवे के आसपास के क्षेत्र में फिल्म सिटी बनाए जाने के बाद रोजगार के साथ ही नए कलाकारों को भी भरपूर मौका मिलने की उम्मीद है।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned