script12 घंटे, तीन एनकाउंटर, पांच बदमाश, यूपी पुलिस का जारी है ऑपरेशन क्लीन | Five suspects arrested in Noida encounter | Patrika News

12 घंटे, तीन एनकाउंटर, पांच बदमाश, यूपी पुलिस का जारी है ऑपरेशन क्लीन

locationनोएडाPublished: Jul 03, 2018 09:12:53 am

Submitted by:

Ashutosh Pathak

एक्शन में योगी सरकार की पुलिस, ताबड़तोड़ तीन एनकाउंटर से थर्राया नोएडा

noida

तीन एनकाउंटर, पांच बदमाश, यूपी पुलिस का जारी है ऑपरेशन क्लीन

नोएडा। ऑपरेशन क्लीन के तहत चलाये जा रहे अभियान के बाद पुलिस बदमाशों पर टूट पड़ी है। सोमवार की सुबह बदमाशों के लिए शामत बनकर आई। ताबड़तोड़ हुए तीन एनकाउंटर में पुलिस ने पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनमे से चार घायल बताए जा रहे हैं। हालाकि तीन अन्य बदमाश मौके से फरार हो गए। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए सभी बदमाशों पर अलग अलग थानों में दर्जनों लूट, हत्या की कोशिश समेत अलग-अलग तमाम धारओं में मुकदमा दर्ज है। साथ ही पुलिस सभी बदमाशों का इतिहास खंगालने में जुटी है। इनमें से दो बदमाशों के उपर 28 जून को नॉलेज पार्क में युवक से दस हजार अमेरिकी डॉलर लूटने का भी आरोप है।
पहला एनकाउंटर-

ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर पुलिस ने इनपुट के आधार पर जैतपुर गोल चक्कर पर सोमवार तड़के करीब सवा छह बजे चैकिंग कर रही थी। तभी एक कार में संदिग्ध लोग आते दिखाई दिए। रुकने का इशारा करने पर कर सवार बदमाशों में पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। इसमें प्रवीन कुमार उर्फ़ पन्नू के पैर में गोली लगने से जख्मी हो गया। वहीं प्रवीन के एक अन्य साथी गौतम उर्फ़ पप्पू को भी गिरफ्तार कर लिया।
एसएसपी डॉ. अजय पाल शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त शातिर किस्म के बदमाश है। अभियुक्तों ने 28 जून को थाना नालेज पार्क क्षेत्र से 4000 अमेरिकी डालर (2,80,000 रूपये) लूट लिए थे। उन्होंने बताया की दोनों आरोपी दनकौर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। घायल प्रवीन कुमार के कब्जे से लूटे गये 2000 अमेरिकी डालर, एक आधार कार्ड, एक सीएमपी 315 बोर, दो जिन्दा व चार खोखा कारतूस बरामद हुए हैं। जबकि पवन कुमार के कब्जे से लूटे गये 2000 अमेरिकी डालर, एक सीएमपी 315 बोर, तीन जिन्दा व चार खोखा कारतूस बरामद किये गए हैं। इसके अलावा घटना में प्रयुक्त एक कार भी कब्जे में ली गई है। एसएसपी ने बताया कि इन बदमाशों पर लूट और हत्या के प्रयास के चार मामले दर्ज हैं। अभी इनका इतिहास खंगाला जा रहा है।
दूसरा एनकाउंटर

दूसरा एनकाउंटर बिसरख थाने की पुलिस और बदमाशों के बीच हिण्डन पुल से आगे गोल चक्कर सर्विस रोड पर हुआ। मुठभेड के बाद पुलिस ने एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार बदमाश ने जान से मारने की नीयत से पुलिस पार्टी पर फायरिंग की, जिसके बाद जवाबी फायरिंग में अभियुक्त के पैर में गोली लगने के कारण घायल हो गया। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।
एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त के विरूद्ध गौतमबुद्धनगर के थाना बिसरख, सैक्टर-58, सैक्टर-24 व गाजियाबाद के थाना कविनगर के अलावा एनसीआर में लूट-चोरी, हत्या के प्रयास और अपहरण के कई मामले दर्ज हैं। पकड़ा गया बदमाश नीरज शर्मा पुत्र बालकिशन बुलन्दशहर का रहने वाला है। उसके पास से एक मोटर साइकिल, एक तमंचा 315 बोर, दो जिन्दा व दो खोखा कारतूस बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि नीरज पर गौतमबुद्ध नगर में कुल 12 मुक़दमे दर्ज हैं।
noida
तीसरा एनकाउंटर-

ग्रेटर नोएडा के थाना इकोटेक-तीन में दिनदहाड़े हुई इस मुठभेड़ में दो बदमाशों को गोली लगी है। एसएसपी ने बताया कि इनपुट के आधार पर पुलिस चेकिंग कर रही थी, तभी संदिग्धों के साथ की मुठभेड़ हो गई। इस में पुलिस की गोली से ओम प्रकाश और किशन नाम की शातिर बदमाश जख्मी हो गए। दोनों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मुठभेड़ के बाद पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से चोरी की गाड़ी, तमंचा और कारतूस बरामद हुआ है। एसएसपी ने बताया कि इन बदमाशों में एक जुलाई की रात गाजियाबाद के विजयनगर से गाड़ी चुरा कर लाये थे और ग्रेटर नोएडा में किसी वारदात को अंजाम देने की फ़िराक में घूम रहे थे तभी पुलिस से मुठभेड़ हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो