2019 से पहले इन लोगों ने शुरू की अनोखी मुहिम, पीएम मोदी की बढ़ सकती है मुसीबत

2019 से पहले इन लोगों ने शुरू की अनोखी मुहिम, पीएम मोदी की बढ़ सकती है मुसीबत

Virendra Sharma | Publish: Sep, 04 2018 03:52:55 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

सोशल मीडिया पर बीजेपी के खिलाफ चनाई जा रही है मुहिम

नोएडा. गौतमबुद्धनगर जिले में फ्लैट बॉयर्स की समस्या कम नहीं हो रही है। बीजेपी सरकार ने सत्ता संभालने के बाद में फ्लैट बॉयर्स की समस्या को सुलझाने का दावा किया था। सरकार ने नोएडा, ग्रेनो व यमुना अथॉरिटी के बायर्स की समस्याओं के समाधान के लिए शहरी विकास मंत्रालय व आवास के सचिव दुर्गा प्रसाद मिश्रा की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया था। समिति भी पूरे मामले में बॉयर्स का पक्ष सुन चुकी है। इसके अलावा यूपी के तीन मंत्रियों की समिति भी पूरे मामले को हल कराने के प्रयास में जुटी है। लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी बॉयर्स की समस्या नहीं सुलझ रही है।


यह भी पढ़ें: 2019 से पहले बीजेपी ने बनाया यह मास्टर प्लान, विपक्षी पार्टियों की बढ़ सकती है मुसीबत

 

कई लाख बॉयर्स का बिल्डर प्रोजेक्ट में लगा है पैसा

दरअसल में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना अथॉरिटी एरिया में कई लाख बॉयर्स ने बिल्डर प्रोजेक्ट में रुपये लगाए हुए है। पूरी पेमेंट लेने के बाद में बिल्डरों ने अभी तक बॉयर्स को फ्लैट नहीं दिए है। इसकी वजह से बॉयर्स पर दौहरी मार पड़ रही है। फ्लैट बॉयर्स की माने तो एक तो उन्हें बैंक की किस्त देनी पड़ती है। वहीं किराए के मकान में रह रहे है। बैंक की किस्त के साथ में किराए देने से उनपर दोहरी मार पड़ रही है। फ्लैट बॉयर रोहित अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने 2006 में ग्रेटर नोएडा वेस्ट में फ्लैट बुक कराया था। बिल्डर की तरफ से 2011 में फ्लैट का पजेशन देने का वादा किया था। लेकिन अभी तक फ्लैट नहीं दिया गया है। इसकी वजह से किराए के मकान में रहने को मजबूर होना पड़ रहा है।

 

यह किया ऐलान

आम्रपाली बॉयर्स एसोएिशन के मेंबर केके कौशल ने बताया कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने फ्लैट दिलाने का आश्वासन दिया था। उन्होंने बताया कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना अथॉरिटी एरिया में कई लाख बॉयर्स का पैसा बिल्डर प्रोजेक्ट में लगा हुआ है। चुनाव से पहले बीजेपी की तरफ से फ्लैट दिलाने के बड़े—बड़े दावे किए गए थे। लेकिन समाजवादी पार्टी की तरह इनके दावे खोखले साबित हो रहे है। उन्होंने बताया कि बीजेपी ने समस्या को सुलझाने को लेकर वोट मांगे थे। उन्होंने बताया कि अगर 2019 लोकसभा चुनाव से पहले समस्या का हल नहीं किया जाता है तो बॉयर्स बीजेपी को वोट नहीं देंगे। उन्होंने बताया कि बीजेपी सरकार में बॉयर्स को समस्या के हल की उम्मीद थी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसकी वजह से बॉयर्स की दिक्कतें बढ़ गई है।

आम्रपाली समेत अन्य फ्रलैट बॉयर्स एसोएिशन ने सोशल मीडिया पर एक्टिव हो गई है। अब ट्विटर, व्हाट्सऐप जैसे सोशल मीडिया पर बीजेपी के खिलाफ कैपेंन चलाया हुआ है। लगातार सोशल मीडिया के जरिए बीजेपी पर तंज कसने के साथ घर दिलाने की मांग कर रहे है।

Ad Block is Banned