script

यूपी के इस हाईटेक शहर में अब मिलेगा 1 रुपये में भरपेट खाना

locationनोएडाPublished: Aug 23, 2019 12:45:08 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

मुख्य बातें

इतने घंटों तक एक रुपये में दिया जाएगा पोष्टिक खाना
जल्द नाश्ते की भी होगी व्यवस्था

thali.jpeg

नोएडा। बढ़ती महंगाई और अवसरों के अभाव हमारे देश में आज भी करोड़ों लोगों को दो वक्त का खाना नसीब नहीं होता। इतना ही नहीं अन्य शहरों के मुकाबले हाईटेक शहर नोएडा में लोगों को खाने पर ज्यादा खर्च भी करना पड़ता है। ऐसे में हजारों लोग ऐसे भी हैं, जो भूखे सो जाते है। इन्हीं लोगों के लिए नोएडा के सेक्टर-55 ए ब्लॉक में गुरुवार से आम लोगों को एक रुपये में भोजन मिलना शुरू होगा। यह पूरे देश में सबसे सस्ता और पोष्टिक खाना होगा।

चंद्रशेखर की गिरफ्तारी के बाद यूपी के इस जिले में अलर्ट हुआ प्रशासन, सड़क पर दिखी भारी पुलिस फोर्स

इतने घंटे तक एक रुपये में मिलेगा भरपेट खाना

यह सुविधा श्री चित्रगुप्त सभा ट्रस्ट और श्री नारायण सांस्कृतिक चेतना न्यास की ओर से शुरू की गई है। जिसके तहत हर दिन एक रुपये में मिलने वाले खाने में लोगों को कढ़ी-चावल, दाल-चावल, रोटी समेत अन्य सामान मिलेगा। संस्था के पदाधिकारियों ने यह भी दावा किया कि लोगों की ओर से सहयोग मिलने के बाद एक रुपये में मिलने वाले खाने में व्यंजनों की संख्या को बढ़ाया जा सकेगा। इनमें मुख्य रूप से मिठाई को शामिल किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके साथ ही खाना सुबह साढ़े बारह बजे से दो बजे तक किया जाएगा। इतना ही नहीं मुख्य न्यासी राजन श्रीवास्तव ने बताया कि फिलहाल विभिन्न स्थानों पर पांच रुपये में आम लोगों को भोजन उपलब्ध हो रहा है।

अगले तीन माह में सुबह के समय मिलेगा नाश्ता

वहीं राजन श्रीवास्तव ने बताया कि संस्था की ओर से तीन महीने में स्कूली बच्चों व अन्य नौकरीपेशा लोगों को नाश्ता उपलब्ध कराने की प्लानिंग की जा रही है। यह नाश्ता भी एक रुपये में उपलब्ध कराया जा सकेगा। इसमें सुबह आठ या नौ बजे से अपनी सुविधा शुरू करनी होगी। जल्द लोगों को नाश्ता उपलब्ध कराने पर संस्था के पदाधिकारी काम कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो