scriptनोएडा सेक्टर 58 के पार्क में नमाज पर रोक को लेकर इमाम ने किया बड़ा खुलासा | Imam reveals the story of Namaz ban in sector 58 park | Patrika News

नोएडा सेक्टर 58 के पार्क में नमाज पर रोक को लेकर इमाम ने किया बड़ा खुलासा

locationनोएडाPublished: Dec 26, 2018 03:02:25 pm

Submitted by:

Iftekhar

सुरक्षा मांगने पर पुलिस ने नमाज पर ही लगा दिया बैन

Imam sector 58 park

नोएडा सेक्टर 58 के पार्क में नमाज पर रोक को लेकर इमाम ने किया बड़ा खुलासा

नोएडा. सेक्टर 58 में पार्क में होने वाली जुमे की नमाज पर पुलिस की ओर से रोक के बाद मामला गरमाता जा रहा है। इस मामले ने जहां सियासी रंग ले लिया है। वहीं, इस बीच पार्क में नमाज पढ़ाने वाले इमाम से जब पत्रिका ने बात की तो उन्होंने कहा कि यहां पर 2013 से जुमे की नमाज हो ती आ रही है। उन्होंने कहा कि हर जुमे को सिर्फ एक घंटे के लिए लोग यहां पर जमा होकर नमाज पढ़ते हैं। कभी कोई दिक्कत नहीं हुई। लेकिन 14 दिसंबर को कुछ लोग आए और पूछने लगे कि आप यहां नमाज क्यों पढ़ रहे हो। तुम्हारे पास पर्मीशन है। इसके बाद इंतजामिया कमेटी ने पुलिस से सुरक्षा देने के लिए आवेदन दिया। इसके बाद जब अगले जुमे को हम लोग यहां नमाज के लिए पहुंचे तो यहां बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद थी। इमाम ने बताया कि हमें लगा कि पुलिस सुरक्षा के लिए तैनात है, लेकिन पुलिस हम लोगों से कहने लगी कि आप यहां नमाज नहीं पढ़ सकते । इसके बाद मैं ने खुद लोगों से कह दिया कि यहां पर नमाज नहीं होगी। लेकिन जब बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए तो पुलिस वालों ने खुद ही नमाज पढ़ने की इजाजत दे दी।

इमाम की माने तो उन्हें और इंतजामिया कमेटी के सदस्यों को सेक्टर 58 के थाने में 19 दिसंबर को बुलाया गया। यहां पर पुलिस से कुछ बातों को लेकर लोग उलझ गए। इसके बाद बाकी लोगों को छोड़कर मुझे (इमाम) को और एक हाजी साहब को रोक लिया गया। इसके बाद उन्हें सेक्टर 19 के थाने ले जाया गया। फिर जेल भेज दिया गया। वे दोनों 22 दिसंबर को जेल से छूटकर आए हैं। गौरतलब है कि एक वीडियो वायरल हुआ है, जिस में दिख रहा है कि नमाज के बाद चटाई समेट रहे लोगों से कुछ लोग उनसे पूछ रहे हैं कि यहां नमाज क्यों पढ़ते हो, क्या तुम्हारे पास यहां नमाज पढ़ने की पर्मीशन है। इस को लेकर काफी देर तक बहसबाजी होती रही। नमाज का विरोध करने वाले मुसलमानों पर पार्क की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश का आरोप लगाते दिख रहे हैं। इसी के बाद मुसलमानों ने किसी भी अनहोनी को टालने के लिए पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी। लेकिन पुलिस ने सुरक्षा देने के बजाये पर्मीशन नहीं होने के नाम पर यहां नमाज पढ़ने पर ही बैन लगा दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो