scriptअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2018: इस जिले में 25 जगहों पर हुए योग दिवस कार्यक्रम, दो-दो केंद्रीय मंत्री रहे मौजूद | International Yoga day 2018: program organised in 25th places in noida | Patrika News

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2018: इस जिले में 25 जगहों पर हुए योग दिवस कार्यक्रम, दो-दो केंद्रीय मंत्री रहे मौजूद

locationनोएडाPublished: Jun 21, 2018 05:40:37 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

यहां जिला जेल में कैदियों ने भी किया योग।

Yoga day celebration

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2018: इस जिले में 25 जगहों पर हुए योग दिवस कार्यक्रम, दो-दो केंद्रीय मंत्री रहे मौजूद

नोएडा। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर शहर में लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस मौके पर शहर भर में 25 से अधिक जगहों पर योग शिविर का आयोजन किया गया। मुख्य आयोजन नोएडा के सेक्टर-21ए स्थित नोएडा स्टेडियम के फुटबॉल ग्राउंड और ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक क्रीड़ा स्थल पर आयोजित किया गया। दोनों स्थानों पर केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए और लोगों का उत्साहवर्धन किया।
यह भी पढ़ें

हजारों लोग कर रहे थे योग, अचानक हुआ कुछ ऐसा कि भाजपा विधायकों के भी उड़ गए होश


योग दिवस पर स्कूल कालेज, सीआरपीएफ कैंप, पीएसी, बीएसएफ कैंप में भी योग शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में युवा, बुजुर्ग व महिलाओं ने हिस्सा लिया। योग दिवस पर लुक्सर स्थित जिला जेल में कैदियों ने भी योग किया। वहीं अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर नोएडा के सेक्टर-21ए स्थित स्टेडियम के फुटबॉल ग्राउंड में भी सैकड़ों की संख्या में लोगों ने एक साथ योग कर स्वास्थ्य के साथ भाईचारे का संदेश दिया। योग दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सुबह से ही लोग यहां जुटने लगे थे। यहां सुबह 6 बजे से योग शिविर शुरू हो गया था। शिविर में केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल और डा. महेश शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए और लोगों का उत्साहवर्धन किया।
यह भी पढ़ें

समाजवादी पार्टी की बैठक में कार्यकर्ताओं ने कर दिया ऐसा कांड कि वरिष्ठ नेताओं को देना पड़ा दखल


Yoga day celebration
यह भी पढ़ें

क्राइम ब्रांच से छूटकर भाग रहे बदमाश ने पार्क में किया ऐसा काम कि लोगों में मच गई अफरा-तफरी


योग दिवस का मुख्य आयोजन ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक क्रीड़ा स्थल पर हुआ। यहां केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल और डा. महेश शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए और हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों के साथ उन्होंने योग किया। यहां योग शिविर बड़े स्तर पर आयोजित किया गया, जिसमें बीजेपी के बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता अपने-अपने मंडल से और जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारी भी क्रीड़ा स्थल पर पहुंचे।
यह भी देखें-मेरठ में योग दिवस पर पहली बार हुआ कुछ ऐसा, सुनकर चौंक जाएंगे आप

क्रीड़ा स्थल पर कार्यक्रम सुबह सात बजे से शुरू हुआ, जबकि कई अन्य जगहों पर लोगों ने सुबह पांच बजे से योग करना शुरू कर दिया था। इसके अलावा सीआरपीएफ कैम्प, बीएसएफ कैम्प, पीएसी बटालियन और पुलिस लाइन में भी हजारों की संख्या में जवानों ने योग शिविर में भाग लिया। योग दिवस पर लुक्सर स्थित जिला जेल में कैदियों ने भी योग किया। यहां आर्य समाज की ओर से कैदियों को योग कराया गया। साथ ही एनसीसी कैडेट्स ने दिल्ली पब्लिक स्कूल में वहीं छात्रों ने सेंट जोसेफ व गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में आयोजित योग शिविर में भाग लिया। इसके अलावा रेल विहार, अशोक वाटिका डेल्टा पार्क समेत शहर के लगभग सभी पार्कों में योग शिविरों का आयोजन किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो