मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी करने पर पुलिस ने एक शख्स को किया गिरफ्तार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी करने पर पुलिस ने एक शख्स को किया गिरफ्तार

Iftekhar Ahmed | Publish: Sep, 11 2018 04:01:49 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता से विवाद के बाद हुई गिरफ्तारी

नोएडा. ग्रेटर नोएडा की दनकौर पुलिस ने एक व्यक्ति को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस शख्स पर हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता को धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी शख्स का नाम उमेश नागर बताया जा रहा है। आरोपी उमेश को गौतम बुद्ध नगर जिले की पुलिस ने दनकौर के लुक्का नगर स्थिति उसके घर से गिरफ्तार किया है। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने बताया कि हिन्दू युवा वाहिनी जोनल के अध्यक्ष नवीन पंडित की शिकायत पर रविवार रात देर रात दनकौर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था। उसी शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच करते हुए उमेश नागर नामक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें- IPS सुरेंद्र दास की तरह इस युवा DM ने भी खुदकुशी कर सभी को चौंका दिया था, देखें उनका आखिरी वीडियो

अश्लील नाच और कव्वाली से बिगड़ी थी बात
पुलिस के मुताबिक पिछले हफ्ते द्रोणा मेले के दौरान नागर ने अश्लील नाच और कव्वाली कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस कार्यक्रम के अश्लील होने की वजह से हिंदू युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष नवीन पंडित ने इसका विरोध किया था। आरोप है कि इसके बाद नागर ने पंडित को अपने पास बुलाया और उसके साथ दुर्व्यवहार किया थी। इसके साथ ही नागर ने इस दौरान मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ अपमाजनक टिप्पणी भी की थी। इस पूरे घटनाक्रम का एक ऑडियो क्लिप भी पिछले शुक्रवार को सामने आया था। इसके बाद पुलिस ने मामले में गैर संज्ञेय रिपोर्ट (एनसीआर) दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें- दुल्हन के वॉट्सएप में छुपे थे राज खुलते ही दूल्हे ने बारात लाने से कर दिया इनकार

हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता को पिस्तौल सटाकर दी थी जान से मारने की धमकी
पुलिस के मुताबिक ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद रविवार को नागर अपने चार सहयोगियों के साथ पिस्तौल लेकर पंडित के घर पहुंच गया। इस दौरान उसने वहां पर पंडित को जान से मारने की धमकी भी दी। इस घटना से आहत होकर पंडित ने घटना की शिकायत पुलिस से की थी। पंडित की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 452 (अनाधिकारिक रूप से घर में प्रवेश), 147, 148 और 149 के तहत केस दर्ज किया था।

यह भी पढ़ें- इस बड़े मुस्लिम नेता को उलेमा ने आरएसएस का एजेंट बताकर इस्लाम से निकाला, सभी रिश्ते भी तोड़े

आरोपी की घर से हुई गिरफ्तारी
पुलिस के अनुसार केस दर्ज होने के बाद आरोपी नागर की तलाश शुरू हो गई। इसके बाद सोमवार सुबहर नागर को उसके घर से गिरफ्तार कर किया गया, जबकि नागर के बाकी सहयोगियों की तलाश जारी है। पुलिस आरोपी नागर को गिरफ्तार कर घटना के संबंध में पूछताछ कर रही है।

Ad Block is Banned