scriptशाहीन बाग का रास्ता खुला, अब दिल्ली से लोग सीधे जा सकेंगे नोएडा और फरीदाबाद | Noida-Faridabad to Jamia Nagar road opened at shaheen bagh | Patrika News

शाहीन बाग का रास्ता खुला, अब दिल्ली से लोग सीधे जा सकेंगे नोएडा और फरीदाबाद

locationनोएडाPublished: Feb 23, 2020 01:13:14 pm

Submitted by:

Iftekhar

70 दिन से जारी है शाहीनबाग में प्रदर्शन
वार्ताकारों की बातचीत के बाद खुला रास्ता

noida.png

 

नोएडा. दिल्ली के शाहीन बाग से बहुत बड़ी राहत की खबर आई है। यहां सीएए के खिलाफ जारी लोगों के प्रदर्शन की वजह से नोएडा से जामियानगर जाने वाली सड़क को भी पुलिस ने बंद कर दिया था, जिसे अब खोल दिया गया है। इस रास्ते के खुल जाने से अब
जामिया नगर से नोएडा और फरीदाबाद जाने वालों को बड़ी राहत मिली है।

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) विरोधी प्रदर्शन के चलते बंद किए गए नोएडा और दिल्ली के बीच कालिंदी कुंज रोड को दो महीने से अधिक समय बंद रहने के बाद कालिंदी कुंज से सरिता विहार रोड नंबर 13ए रविवार जहां पर शाहीनबाग में प्रदर्शन हो रहा है। वहां से करीब एक किलोमीटर दूर स्थित अबुल फजल एंक्लेव रोड शनिवार शाम खोल दी गई है।

दो महीने से ज्यादा समय से शाहीनबाग में में चल रहे सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन के चलते परेशानी झेल रहे लोगों के लिए कुछ राहत की मिली है। अबुल फजल एंक्लेव रोड के खुलने से जामिया नगर से नोएडा और फरीदाबाद जाने वालों को राहत मिल गई है। उन्हें अभी तक आश्रम चौक और डीएनडी से सफर करना पड़ रहा था। जामिया नगर से जाने वाले लोगों को इस रोड के खुलने से फायदा हुआ है, लेकिन फरीदाबाद और नोएडा से जामिया नगर जाने वाले लोगों को इससे कोई फायदा नहीं होगा। इस रास्ते पर अभी बैरिकेडिंग लगी हुई है। इन वाहनों को वापस यूटर्न लेना पड़ेगा।


अबुल फजल एंक्लेव रोड केवल 60 फुट चौड़ा है। यह रिहायशी कॉलोनियों को नोएडा और दिल्ली से जोड़ने वाला रोड है। आश्रम से जामिया नगर थाना होते हुए रेत का टीला और कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन जाने वाले अब जा सकते हैं। इस रोड पर मौलाना अबुल कलाम आजाद स्कूल है, जिन्हें इसका सबसे ज्यादा फायदा होगा। कालिंदी कुंज से फरीदाबाद जाने वाले आगरा कैनाल रोड जा सकते हैं। इस रोड पर ई-रिक्शा, तिपहिया, दुपहिया और निजी कारों की संख्या पहले से ही काफी अधिक है। यहां दोपहर को बच्चों की छुट्टी के समय ट्रैफिक रुक-रुककर चलता है। इसलिए इस सड़क के खुलने से बड़े वाहन इस रोड से होकर नहीं गुजर पाएंगे। नोएडा, मीठापुर, जैतपुर, मदनपुर खादर, फरीदाबाद से जामिया नगर जाने वाले लोगों को अभी कोई फायदा होगा। इनके लिए अभी यह रोड बंद है, क्योंकि नोएडा पुलिस ने महामाया के पास और दिल्ली पुलिस की जामिया के पास अभी बैरिकेटिंग लगी हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो