scriptबेरोजगार युवाओं को नौकरी का झांसा देकर ये महिलाएं उनके साथ करती थी ऐसा काम, पांच गिरफ्तार | Noida police arrested 5 cheaters of unemployed youths | Patrika News

बेरोजगार युवाओं को नौकरी का झांसा देकर ये महिलाएं उनके साथ करती थी ऐसा काम, पांच गिरफ्तार

locationनोएडाPublished: Jul 18, 2019 08:42:14 pm

Submitted by:

Iftekhar

jobsformshine.com से डाटा करते थे चोरी
बेरोजगार युवकों को फोन कर नौकरी का देते थे झांसा
monsterjobs.com के लिंक पर 10 रुपये का कराते थे ट्रांजेक्शन
कस्टमर का अकाउंट हैक कर उसके खाते से सारे पैसे निकाल लेते थे

noida

बेरोजगार युवाओं को नोकरी का झांसा देकर ये महिलाएं उनके साथ करती थी ऐसा काम, पांच गिरफ्तार

नोएडा. नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को थाना सेक्टर-58 की पुलिस और साइबर सेल की टीम ने सेक्टर-62 मेट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लोगों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से ठगी में इस्तेमाल 7 मोबाइल फोन, 7 सिम कार्ड और 1 लैपटॉप बरामद किए गए हैं।
यह भी पढ़ें

मायावती के भाई पर IT का शिकंजा: 12 शेल कंपनियों की आड़ में बनाई गई 400 करोड़ की संपत्ति जब्त



 

पुलिस की गिरफ्त में खड़े दिल्ली के शकरपुर का अमित वर्मा पुत्र रघुराई राम, दिल्ली के द्वारका मोड़ का रमित पुत्र राजेश और तीन महिलाएं ऐसे गिरोह की सदस्य हैं, जो jobsformshine.com से डाटा लेकर बेरोजगार युवकों को फोन कर नौकरी का झांसा देते थे। इस दौरान ये लोग ग्राहकों का नाम, उसका क्रेडिट/ डेबिट कार्ड नंबर और सीवीवी नंबर लेकर monsterjobs.com का लिंक भेजते थे। उस पर 10 रुपये का ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कराते थे। उसके बाद कस्टमर का एकाउंट हैक कर उसके एकाउंट से सारे पैसे निकाल लेते थे। एसपी सिटी विनीत जायसवाल ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों ने नोएडा, एनसीआर में काफी लोगों के साथ धोखाधड़ी और ठगी करने की बात स्वीकार की है। अभियुक्तों के कब्जे से ठगी में इस्तेमाल 7 मोबाइल फोन, 7 सिम कार्ड और 01 लैपटॉप बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि अभी इनके आपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है। इसके लिए आसपास के जिलों से भी संपर्क साधा जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो