scriptVideo: ऑपरेशन क्लीन के तहत पुलिस ने स्कूल बसों और वैन में की सुरक्षा मानकों की जांच, 427 बस और वैन के काटे चालान | noida police school bus checking operation clean 11 | Patrika News

Video: ऑपरेशन क्लीन के तहत पुलिस ने स्कूल बसों और वैन में की सुरक्षा मानकों की जांच, 427 बस और वैन के काटे चालान

locationनोएडाPublished: Jul 12, 2019 05:07:01 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

मुख्य बातें

स्कूल बसों में सुरक्षा को लेकर पुलिसकर्मियों ने की जांच
427 स्कूल बस और स्कूल वैन के काटे गये चालान
2700 स्कूल बसों और वैन की पुलिस टीम ने की जांच

news

Video: ऑपरेशन क्लीन के तहत पुलिस ने स्कूल बसों और वैन में की सुरक्षा मानकों की जांच, 427 बस और वैन के काटे चालान

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर पुलिस की द्वारा गुरुवार को ऑपरेशन क्लीन-11 चलाया गया। इसके तहत पुलिसकर्मियों ने स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर वाहनों की जांच की। पुलिसकर्मियों ने जगह जगह स्कूली बस,वैन और दूसरे वाहनों में सुरक्षा मानक देखें। इस दौरान पुलिस ने सुरक्षा मानकों में कमी मिलने पर 129 स्कूलों की 427 बसों और वैन का चालान किया गया। जिसका पता लगते ही स्कूलों में भी हड़कंप मच गया।

nn

सुप्रीम कोर्ट के मानकों को लेकर शुरू की गई जांच

बसों में सुरक्षा मानकों की जांच कर पुलिसकर्मी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि ये बसें बच्चों के लिए कितनी सुरक्षित है। इन बसों में सुप्रीम कोर्ट द्वारा तय मानकों का पालन किया जा रहा है कि नहीं। गुरुवार को पुलिस ने यह अभिमान ऑपरेशन क्लीन 11 को सुबह 6:30 बजे से सुबह 10:00 बजे तक चलाया और इस ऑपरेशन में 2700 स्कूल बसों, वैन और दूसरे वाहनों की जांच की। इनमें मानकों को पूरा करने वाले और नियमों का पालन न करने वाले वाहन मालिकों और चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

news

इतने वाहनों के काटे चालान, इन्हें दी चेतावनी

एसपी सिटी ने बताया की अभियान के दौरान 129 स्कूलों के 427 बसों और वैन का चालान किया गया। जबकि 702 बसों और वैन चालकों को चेतावनी दी गई है। उन्होंने बताया इन वाहनों से 26,700 जुर्माना वसूल किया गया उन्होंने कहा कि इस प्रकार का अभियान आगे भी चलाया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो