scriptPhalodi Satta Bazar की भविष्यवाणी से यूपी में पलटा पासा, बीजेपी को घाटा सपा-कांग्रेस को फायदा | Phalodi Satta Market Prediction on UP Lok Sabha Elections 2024 Phalodi Satta Bazar Prediction BJP Loss SP-Congress gain | Patrika News
नोएडा

Phalodi Satta Bazar की भविष्यवाणी से यूपी में पलटा पासा, बीजेपी को घाटा सपा-कांग्रेस को फायदा

Phalodi Satta Market: तमाम चुनावी और राजनीतिक विश्लेषकों के साथ-साथ अलग-अलग जगहों के सट्टा बाजार (Satta Bazar) अपने-अपने दावे कर रहे हैं। वहीं राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Market) ने उत्तर प्रदेश के 80 लोकसभा सीटों के नतीजों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

नोएडाJun 03, 2024 / 09:00 am

Aman Kumar Pandey

Phalodi Satta Market

rahul gandhi and pm modi

Phalodi Satta Market: 19 अप्रैल 2024 को देश में शुरू हुआ लोकसभा चुनाव समाप्ति की ओर है। 1 जून को सातवें चरण की वोटिंग के बाद 4 जून को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। इस बीच लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम क्या होंगे उसे लेकर कयासबाजी शुरू हो गई है। तमाम चुनावी और राजनीतिक विश्लेषकों के साथ-साथ अलग-अलग जगहों के सट्टा बाजार (Satta Bazar) अपने-अपने दावे कर रहे हैं। वहीं राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Market) ने उत्तर प्रदेश के 80 लोकसभा सीटों के नतीजों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। आइए जानें फलोदी सट्टा बाजार BJP को यूपी में कितनी सीटें दे रहा है?

Phalodi Satta Bazar का क्या है अनुमान?

फलोदी सट्टा बाजार के मुकाबिक BJP को उत्तर प्रदेश में एक जोरदार झटका लगने वाला है। फलोदी सट्टा बाजार की मानें तो बीजेपी उत्तर प्रदेश में 55-65 सीटें जीत सकती है, जो कि 2019 के आम चुनाव में 62 सीटों और 2014 के लोकसभा चुनाव में 71 सीटों से कम हैं। गौर करने वाली बात ये है कि 2019 लोकसभा चुनाव के स्कोर से नीचे की स्थिति BJP के लिए खराब प्रदर्शन होगा। यूपी में अगर BJP का प्रदर्शन खराब रहता है तो यही कहा जाएगा कि भाजपा अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के बाद मिली गति को बरकरार रखने में विफल रही।
यह भी पढ़ें

फलोदी सट्टा बाजार के दावों से भाजपा चिंतित, यूपी में बीजेपी को घटाया सपा गठबंधन को बढ़ाया

Phalodi Satta Market से सपा-कांग्रेस गठबंधन को लाभ

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी को उत्तर प्रदेश में 15-25 लोकसभा सीटें जीतने का अनुमान है। 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी से मुकाबला करने के लिए हाथ मिलाया था। मगर तब सपा-बसपा गठबंधन यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से केवल 15 सीटें ही जीत सका था और एक सीट कांग्रेस ने जीती थी।

जानें 2019 के यूपी लोकसभा चुनाव के नतीजे? (Phalodi Satta Market)

2019 के आम चुनाव में बीजेपी की NDA ने 64 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। मायावती की बसपा को 10 और अखिलेश यादव की सपा को 5 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। वहीं कांग्रेस पार्टी ने एकमात्र रायबरेली संसदीय सीट पर जीत हासिल की थी। 2019 के आम चुनाव में यूपी में मिले वोट शेयर की बात करे तो BJP को 49.6 फीसदी वोट मिले थे। BSP को उत्तर प्रदेश में 19.3 फीसदी और सपा को 18 फीसदी वोट हासिल हुए थे।

Hindi News/ Noida / Phalodi Satta Bazar की भविष्यवाणी से यूपी में पलटा पासा, बीजेपी को घाटा सपा-कांग्रेस को फायदा

ट्रेंडिंग वीडियो