scriptयोगी सरकार का बड़ा बदलाव, पुलिस कमिश्नर को मिली पावर, 6 महीने के लिए लोगों को दे सकेंगे गनर | police commissioner will able to provide gunner to people | Patrika News

योगी सरकार का बड़ा बदलाव, पुलिस कमिश्नर को मिली पावर, 6 महीने के लिए लोगों को दे सकेंगे गनर

locationनोएडाPublished: Jul 09, 2020 12:12:27 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-6 महीने के लिए दे सकेंगे गनर
-बुधवार को कैबिनेट ने दी मंजूरी
-कमेटी बनाने के लिया फैसला

download.jpeg
नोएडा। योगी सरकार द्वारा नोएडा और लखनऊ में पुलिस कमिश्नरी लागू किए जाने के बाद अब एक और बड़ा फैसला लिया गया है। जिससे गौतमबुद्ध नगर के लोगों को लाभ मिल सकेगा। दरअसल, बुधवार को सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में लोगों को पुलिस गनर, शैडो और गार्ड आदि देने के लिए एक कमेटी बनाने को मंजूरी दे दी है।
यह भी पढ़ें

कमिश्नर की रिपोर्ट में खुलासा: अवैध खनन करने वालों पर शिकंजा, 70 लाख का लगा जुर्माना, अधिकारी भी नपे

नोएडा व लखनऊ में इस कमेटी के अध्यक्ष पुलिस कमिश्नर होंगे, हालांकि कमेटी में डीएम व अन्य अधिकारी भी शामिल रहेंगे। डीएम अपने स्थान पर किसी एडीएम को नामित कर सकेंगे। हालांकि शुरू में दो-दो महीने तक ही सुरक्षा देने का अधिकार होगा, बाद में छह महीने तक इसे बढ़ाया जा सकेगा। लेकिन, इसके लिए पहले शासन के पत्र भेजकर अनुमति लेनी होगी।
यह भी पढ़ें

ताबड़तोड़ फायरिंग में एक जवान घायल, पुलिस ने भी गोली मारकर एक बदमाश को किया पस्त

बता दें कि गौतमबुद्ध नगर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होने से पहले तक जनपद में सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला डीएम व एसएसपी की कमेटी लेती थी। लेकिन अब कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद योगी सरकार ने पुलिस कमिश्नर को यह पावर दी है। जानकारी के अनुसार शुरू में सिर्फ दो-दो महीने तक की दो बार सुरक्षा दी जा सकेगी। लेकिन, बाद में स्थिति को देखते हुए इसे छह महीने तक बढ़ाया जा सकेगा। इसके लिए कमेटी को शासन से अनुमति लेनी होगी। मामले में नोएडा कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि शासन द्वारा कमेटी बनाने का फैसला लिया गया है। कमेटी नियमानुसार सुरक्षा मुहैया कराने पर काम करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो