scriptनोएडा में बारिश से मौसम सुहाना, प्रदूषण लेवल हुआ कम, अगले 24 घंटे जारी रहेगा बूंदाबांदी का सिलसिला | Rain in Noida made the weather pleasant and the pollution level decreased | Patrika News

नोएडा में बारिश से मौसम सुहाना, प्रदूषण लेवल हुआ कम, अगले 24 घंटे जारी रहेगा बूंदाबांदी का सिलसिला

locationनोएडाPublished: Sep 21, 2022 03:35:41 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बुधवार को गरज के साथ झमाझम बारिश हुई। इसके बाद लगातार रुक-रुक के हो रही बारिश से मौसम सुहाना हो गया और तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। बारिश ने नोएडा के प्रदूषण के स्तर को काफी कम कर दिया है।

rain_in_noida_made_the_weather_pleasant_and_the_pollution_level_decreased.jpg

Rain in Noida made the weather pleasant and the pollution level decreased

शहर में हो रही बारिश के कारण मौसम में बदलाव आ गया है। एक तरफ तो नोएडा-ग्रेटर नोएडा में बुधवार को बारिश राहत की फुहार रूप में रूप में बरसी। जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। वहीं दूसरी ओर बारिश से तापमान में कमी आई है और प्रदूषण का स्तर भी काफी कम हुआ है। हालांकि बारिश के कुछ साइड इफेक्ट भी देखने को मिले। बारिश के कारण सड़कों के किनारे पानी जमा होने से लोगों को परेशानियां हुईंऔर जाम की समस्या से भी जूझना पड़ा। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, नोएडा के साथ-साथ एनसीआर के आसपास इलाकों में गहरा कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इस वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण इस क्षेत्र में लगातार बारिश की संभावना बनी हुई है।
यह भी पढ़े – लखनऊ-कानपुर में झामझम बारिश से मौसम सुहावना, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

तापमान में भारी गिरावट दर्ज

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में दोपहर 12 बजे से ही आसमान में काले.काले बादलों ने अपना डेरा लिया था। गरज के साथ झमाझम बारिश हुई। इसके बाद लगातार रुक-रुक के हो रही बारिश से मौसम सुहाना हो गया और तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। हालांकि नोएडा में तेज बारिश नहीं बल्कि फुहारों वाली बारिश हो रही है। जिसका लोग मजा भी ले रहे हैं। वहीं ऑफिस जाते हुए कुछ लोगों को कई जगह जाम से जूझना पड़ा है लेकिन इस बारिश ने नोएडा के प्रदूषण के स्तर को काफी कम कर दिया है। नोएडा में एयर क्वालिटी इंडेक्स 55 दर्ज किया गया है, जबकि ग्रेटर में यहां 62 है।
यह भी पढ़े – बाहुबली मुख्तार अंसारी को 2 साल की जेल, इस मामले पर हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

अगले 24 घंटे जारी रहेगा बारिश का दौर

स्काईमेट वेदर के मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि नोएडा-एनसीआर समेत अन्य राज्यों में गरज के साथ अभी और बारिश देखने को मिलेगी। बता दें कि दक्षिण पश्चिम मानसून की विदाई के बीच हल्की बारिश की गतिविधियां हो रही हैं। इसके कारण नोएडा और उसके आसपास के इलाकों में काले बादल छा गए और हल्की बारिश से मौसम सुहाना हो गया। मॉनसून की वापसी के बीच देश के कई राज्यों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे हल्की से मध्यम बारिश होगी। साथ ही आसमान में काले बादल छाए रहेंगे। जिससे न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रह सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो