जब योगी के मंत्री भटक गए रास्ता तो 40 मिनट तक सड़कों पर दिखा ऐसा नजारा, देखें वीडियो

जब योगी के मंत्री भटक गए रास्ता तो 40 मिनट तक सड़कों पर दिखा ऐसा नजारा, देखें वीडियो

Rahul Chauhan | Updated: 11 Oct 2019, 04:29:19 PM (IST) Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

Highlights:

-सेक्टर-62 स्थित कार्यक्रम में आते समय राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह रास्ता भटक गए

-उनका काफिला लगभग 40 मिनट तक नोएडा की सड़कों पर चक्कर काटता रहा

-बताया जाता है कि नोएडा पुलिस ने भी प्रदर्शनी स्थल तक पहुंचने में उनकी मदद नहीं की

नोएडा। उत्तर प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग तथा निर्यात प्रोत्साहन राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह ने कहा कि वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट सरकार की पहली प्राथमिकता है। इसके तहत नोएडा ने रेडीमेड गारमेंट के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाई है। सेक्टर-62 स्थित एक्सपो सेंटर में आयोजित ओडीओपी रेडीमेड गारमेंट प्रदर्शनी उद्यम समागम का उद्घाटन के बाद चौधरी उदयभान सिंह ने कहा कि बड़े सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों को भी आगे बढ़ाने के लिए सरकार ने कई योजनाएं दी हैं। सरकार का मकसद है कि जिसे जिस काम में विशेषज्ञता है, उसे उसी क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए कई प्रोत्साहन और सहायता योजनाएं चलाई जा रही हैं।

यह भी पढ़ें : कार के VIP नंबरों को लेकर चौंकाने वाला आंकड़ा आया सामने, राजस्व को लगा बड़ा झटका!

उन्होंने कहा कि बैंक पैसा देगा और सरकार साधन। सरकार निवेश के लिए अच्छा वातावरण देने के लिए भी सरकार वचनबद्ध है। देश का का नौजवान अपने पैरों पर खड़ा हो, वह स्वावलंबी कैसे बने, ये सरकार की सबसे बड़ी योजना है। उसी योजना के तहत ये उद्योग आते हैं। मंत्री ने कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूर्णत: प्रतिबंध के प्रति सरकार बेहद गंभीर है। उनकी कोशिश है कि दैनिक जीवन में प्लास्टिक का उपयोग कम से कम हो, जिससे प्रदूषण को रोका जा सके।

यह भी पढ़ें: पीजी कॉलेज की छात्राओं ने किया ऐसा काम कि प्रिंसिपल को देना पड़ा यह बड़ा इनाम

प्रदर्शनी में इस्तेमाल हो रहे थे प्लास्टिक के गिलास और चम्मच

प्रदर्शनी में प्लास्टिक के गिलास और चम्मच के इस्तेमाल के बाबत पूछने पर मंत्री ने कहा कि वह पुराना स्टाक होगा। लेकिन, सरकार इस पर प्रतिबंध के प्रति गंभीर है। प्रदेश में कानून व्यवस्था के बाबत बसपा प्रमुख मायावती के बयान पर चौधरी उदयभान सिंह ने कहा कि उनकी बात का जवाब देने के लिए वह अधिकृत नहीं हैं। मायावती का काम है कहना और हमारा काम है सुनना। हम सही रास्ते पर चलें। दीनदयाल उपाध्याय, महात्मा गांधी और सरदार बल्लभ भाई पटेल चाहे अटल बिहारी वाजपेयी ने जो रास्ता बताया, उस पर हम लगातार चल रहे हैं। मायावती और मुलायम ङ्क्षसह क्या कह रहे हैं, हमें उसकी चिंता नहीं करनी है। हमें अपने सिद्धांतों और वसूलों पर आगे बढ़ना है।

रास्ता भटक गए थे मंत्री जी

बता दें कि सेक्टर-62 स्थित कार्यक्रम में आते समय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग तथा निर्यात प्रोत्सान राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह रास्ता भटक गए। उनका काफिला लगभग 40 मिनट तक नोएडा की सड़कों पर चक्कर काटता रहा। बताया जाता है कि नोएडा पुलिस ने भी प्रदर्शनी स्थल तक पहुंचने में उनकी मदद नहीं की। हालांकि, मंत्री ने इस बात से इंकार किया। उन्होंने कहा कि वह खुद ही भटक गए थे। नोएडा दिल्ली की सड़क ऐसी है कि एक जगह भटकने के बाद सही रास्ते पर आने में वक्त लग जाता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned