scriptनमाज के दौरान भड़की हिंसा, भीम आर्मी समर्थकों और नमाजियों के बीच जमकर हुआ पथराव | Stone pelting between bhim army workers and muslims during Namaz | Patrika News
नोएडा

नमाज के दौरान भड़की हिंसा, भीम आर्मी समर्थकों और नमाजियों के बीच जमकर हुआ पथराव

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर की रिहाई का जश्न मना रहे समर्थकों और नमाज पढ़ रहे लोगों में मारपीट

नोएडाSep 18, 2018 / 09:45 am

lokesh verma

Bhim Army

नमाज के दौरान भड़की हिंसा, भीम आर्मी कार्यकर्ताओं और नमाजियों में पथराव

सहारनपुर. सरसावा थाना क्षेत्र में भीम आर्मी कार्यकर्ताओं और समुदाय विशेष के लोगों में मारपीट के साथ पत्थरबाजी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर की जेल से रिहाई की रिहाई को लेकर कार्यकर्ता जश्न मना रहे थे। इस दौरान उनका नमाज पढ़ रहे लोगों के साथ विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी। इसके बाद दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी भी हुई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने लाठी फटकारी तो पत्थरबाजी कर रहे लोग भागने लगे। फिलहाल, पुलिस ने दोनों पक्षों के एक दर्जन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।
चंद्रशेखर उर्फ रावण का बड़ा ऐलान, लोकसभा चुनाव में भीम आर्मी इस पार्टी का करेगी समर्थन

बता दें कि यह मामला सरसावा थाना क्षेत्र के ग्राम सरगथलवाला का है। जहां शनिवार रात करीब साढ़े आठ बजे सरगथलवाला में भीम आर्मी के कार्यकर्ता मिठाई बांटकर भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर की रिहाई का जश्न मना रहे थे और तेज आवाज में डीजे की धुन पर थिरक रहे थे। इसी दौरान गांव की मस्जिद में नमाज भी हो रही थी। नमाज पढ़ रहे लोगों ने भीम आर्मी कार्यकर्ताओं को नमाज के बाद डीजे बजाने के लिए कहते हुए रोक दिया। समुदाय विशेष ने आरोप लगाया कि इसके बावजूद भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने डीजे बंद नहीं किया। इसके बाद दोनों पक्षों विवाद हो गया और बात इतनी बढ़ी कि मारपीट की नौबत आ गई। इस दौरान जमकर मारपीट हुई। देखते ही देखते दोनों पक्षों की ओर से पत्थरबाजी की जाने लगी।
भाजपा सांसद के भाई ने जबरन मुंडवाया सैकड़ों छात्रों का सिर, विरोध करने पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

पुलिस को पत्थरबाजी की सूचना मिली तो विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स पहुंच गई। पुलिस को देखते ही फिर से दोनों पक्षों के लोग फिर से आमने-सामने आ गए। पुलिस अधिकारियों दोनों पक्षों को समझाते हुए मामले को शांत करने का प्रयास किया, लेकिन कोई मानने को तैयार नहीं हुआ और फिर से स्थिति बेकाबू हो गई। इसके बाद पुलिस फोर्स ने लाठी फटकारते हुए दोनों पक्षों को खदेड़ा। सांप्रदायिक तनाव को देखते हुए रातभर पुलिस फोर्स गांव में ही तैनात रही। पुलिस की मानें तो इस बवाल के बाद दोनों पक्षों के 12 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है। फिलहाल गांव में तनावपूर्ण शांति है।

Hindi News/ Noida / नमाज के दौरान भड़की हिंसा, भीम आर्मी समर्थकों और नमाजियों के बीच जमकर हुआ पथराव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो