scriptAmity University के बाहर थार के स्टंट का वीडियो वायरल, पुलिस ने काटा 35 हजार का चालान | Thar Car stunt Video Viral outside Amity University police issues challan of Rs 35 thousand | Patrika News
नोएडा

Amity University के बाहर थार के स्टंट का वीडियो वायरल, पुलिस ने काटा 35 हजार का चालान

Thar Stunt Video Viral: नोएडा के एमिटी विश्वविद्यालय के बाहर एक कार का स्टंट करते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें सड़क पर चलने वाले लोग थार गाड़ी से बचते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं, नोएडा पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके 35 हजार का चालान काट दिया है।

नोएडाMay 24, 2024 / 07:20 pm

Anand Shukla

Thar Car stunt outside Amity University Video viral police issues challan of Rs 35 thousand
Thar Stunt Video Viral: गाड़ियों से स्टंट करने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार ऐसे मामलों में पुलिस चालान की कार्रवाई करती है और मामला दर्ज कर वाहन चालक के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाती है। लेकिन, फिर भी स्टंटबाजी करने वाले वाहन चालक अपनी और दूसरों की जान जोखिम में डालने से बाज नहीं आते हैं।
ऐसे ही एमिटी यूनिवर्सिटी के पास से थार गाड़ी से स्टंटबाजी का एक वीडियो सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने चालान करते हुए केस भी दर्ज किया है।

स्टंट करने वाले ड्राइवर के खिलाफ FIR दर्ज

जानकारी के मुताबिक एमिटी यूनिवर्सिटी के बाहर स्टंटबाजी का एक और वीडियो सामने आया है। पुलिस ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए वाहन का 35 हजार का चालान काटा है। इसके बाद स्टंट करने वाले वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा लिखकर कार्रवाई की तैयारी भी की जा रही है। यह मामला नोएडा के थाना सेक्टर-126 क्षेत्र का है।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी बोले- सपा और कांग्रेस की सरकार में कब्रिस्तान की बाउंड्री के लिए दिया जाता था सारा पैसा

पुलिस ने काटा 35 हजार रुपए का चालान

इस मामले में डीसीपी विद्यासागर मिश्र ने बताया, “जैसे ही वीडियो सामने आया ट्रैफिक पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत वाहन का 35 हजार रुपए का चालान काट दिया। इसके साथ ही थाना सेक्टर-126 में वाहन चालक के खिलाफ एक एफआईआर भी दर्ज की गई है, जिसमें वाहन मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”
सामने आए 7 सेकंड के इस वीडियो में एक थार चालक गलत तरीके से वाहन को चलाते हुए दिखाई दे रहा है। रास्ते पर चलते लोगों के पास वाहन को लाकर वो जोर से ब्रेक मारता है। जिससे लोग डरकर दूर भागते हैं। इसका वीडियो एडिट कर उसमें अपशब्दों का प्रयोग भी किया गया है।
पुलिस ने दर्ज की गई एफआईआर में बताया, “24 मई को दिन में 1:39 मिनट पर सोशल मीडिया के जरिए स्टंट का वीडियो संज्ञान में आया है। जिसमें एक थार (एचआर 30 जेड 4504) के चालक द्वारा खतरनाक तरीके से एमिटी यूनिवर्सिटी नोएडा के रोड पर लोगों के जीवन को संकट में डालते हुए स्टंट किया जा रहा था। कार चालक ने गाड़ी में काली फिल्म लगा रखी है और लाउड हैलर जैसे किसी उपकरण से सड़क पर चल रहे लोगों को गाली-गलौज करते हुए खतरनाक स्टंट से उनके जीवन को संकट में डाला जा रहा है। पुलिस ने कार चालक सवार के खिलाफ आईपीसी की धारा 279/504/336 के तहत मामला दर्ज किया है।

पहले भी आ चुके हैं ऐसे कई मामले

एमिटी यूनिवर्सिटी के पास सामने आए इस स्टंट का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जिसमें पुलिस ने कार्रवाई की है। इससे पहले भी कई और मामले सामने आए हैं, जिनमें काफी बड़े अमाउंट का चालान भी काटा गया है। एमिटी यूनिवर्सिटी के पास पुलिस ने इससे पहले अवैध रेहड़ी पटरी, अवैध रूप से पार्किंग करने वाले वाहनों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की है।
पुलिस लगातार यूनिवर्सिटी के आसपास के इलाकों में अवैध रूप से चल रहे रेस्टोरेंट और ढाबों को भी बंद करवा चुकी है। पुलिस के मुताबिक देर रात तक खुलने वाले रेस्टोरेंट और ढाबों के साथ-साथ कई ऐसे गेम पार्लर भी हैं, जिनकी वजह से इस यूनिवर्सिटी और आसपास इलाकों से आने वाले युवा यहां पर आकर कई बार हंगामा करते हुए पाए गए हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस ने कई बार अभियान भी चलाया है।

Hindi News/ Noida / Amity University के बाहर थार के स्टंट का वीडियो वायरल, पुलिस ने काटा 35 हजार का चालान

ट्रेंडिंग वीडियो