scriptसीएम योगी बोले- सपा और कांग्रेस की सरकार में कब्रिस्तान की बाउंड्री के लिए दिया जाता था सारा पैसा | Lok Sabha Elections 2024 CM Yogi says In governments of SP and Congress all money was given for boundary of cemetery | Patrika News
कुशीनगर

सीएम योगी बोले- सपा और कांग्रेस की सरकार में कब्रिस्तान की बाउंड्री के लिए दिया जाता था सारा पैसा

Lok Sabha Elections 2024: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सपा और कांग्रेस की सरकार में सारा पैसा कब्रिस्तान की बाउंड्री के लिए दिया जाता था।

कुशीनगरMay 24, 2024 / 06:16 pm

Anand Shukla

Lok Sabha Elections 2024 CM Yogi says In governments of SP and Congress all money was given for boundary of cemetery
Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को पूर्वांचल के कुशीनगर और महाराजगंज में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि देश को सबसे ज्यादा क्षति कांग्रेस और इंडी गठबंधन के लोगों ने पहुंचाई है। आज अयोध्या में रामलला अपने दिव्य मंदिर में विराजमान हैं। यह डबल इंजन की सरकार की वजह से साकार हो सका है। यह आपके वोट की ताकत से हुआ है। ऐसे में आपको अपने वोट की ताकत से हिंदू और सनातन विरोधियों को मुंहतोड़ जवाब देना है।
उन्होंने कहा कि सपा और कांग्रेस की सरकार में सारा पैसा कब्रिस्तान की बाउंड्री के लिए दिया जाता था। उस दौरान गांव में गरीब की जमीन पर चार लोग टोपी पहनकर पहुंचते थे और जबरन बाउंड्री बनाकर कब्रिस्तान का बोर्ड लगा देते थे। आज यह पैसा भारत की विरासत और भारत के देवालयों को सजाने में खर्च होता है। इसके साथ ही यात्रियों और श्रद्धालुओं की सुविधा में खर्च हो रहा है। एक-एक करके हर एक स्थान को भव्य स्वरूप देने के साथ आम जनमानस की भावनाओं का सम्मान किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

कुशीनगर में जेपी नड्डा बोले- यूपी में पहले माफियाराज था, आज व्यापारी खुशी से कर रहे व्यापार

इंडी गठबंधन में शामिल सभी पार्टियां बाबा साहब अंबेडकर की विरोधी रही हैं: सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि इंडी गठबंधन में शामिल समाजवादी पार्टी, राजद, आप समेत अन्य पार्टियां बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की विरोधी रही हैं। इन्होंने सत्ता के लिए पहले देश का विभाजन किया, फिर देश के सामाजिक ताने-बाने को छिन्न-भिन्न किया। ये कहते हैं कि हम संविधान बदलकर ओबीसी के आरक्षण में सेंधमारी करके मुसलमानों को दे देंगे। ये देश के खिलाफ गहरी साजिश रच रहे हैं, जिसे हम स्वीकार नहीं कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस की सहयोगी तृणमूल कांग्रेस ने ओबीसी का सारा आरक्षण मुसलमान को दे दिया था। इस पर कलकत्ता हाईकोर्ट ने इसे असंवैधानिक करार देते हुए खारिज कर दिया। कोर्ट ने कहा कि देश में मुसलमान आरक्षण पाने के अधिकारी नहीं हैं। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने भी कहा था कि संविधान के तहत अनुसूचित जाति, जनजाति और मंडल कमीशन के तहत ओबीसी जातियों को ही आरक्षण पाने का अधिकार है। यह आरक्षण धार्मिक आधार पर नहीं हो सकता है। धर्म के आधार पर आरक्षण देश के विभाजन की नींव डालने जैसा है। वर्ष 1947 में भारत का विभाजन हो चुका है, अब दूसरा विभाजन नहीं होने देंगे।

यूपी के दो लड़कों में से एक इंग्लैंड तो दूसरा इटली भाग गया था: सीएम योगी

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब कोरोना कालखंड में देश परेशान था, तब कांग्रेस और सपा के लोग जनता की मदद करने की जगह गायब हो गए थे। यूपी के दो लड़कों में से एक इंग्लैंड तो दूसरा इटली भाग गया था। कांग्रेस और सपा के शासन में गरीब भूखों मरता था, तब हम सब सड़क पर उतरकर उनके हक की लड़ाई लड़ते थे। आज पीएम मोदी के नेतृत्व में हमने मुसहर जाति के परिवार को एक-एक आवास, जमीन का पट्टा और राशन कार्ड प्रदान किया है।

Hindi News/ Kushinagar / सीएम योगी बोले- सपा और कांग्रेस की सरकार में कब्रिस्तान की बाउंड्री के लिए दिया जाता था सारा पैसा

ट्रेंडिंग वीडियो