scriptनोएडा में ट्रैफिक होगा फास्ट, 5.5 किमी लंबी एलीवेटेड रोड बनेगी | Traffic will be fast in noida by making elevated road | Patrika News
नोएडा

नोएडा में ट्रैफिक होगा फास्ट, 5.5 किमी लंबी एलीवेटेड रोड बनेगी

सिर्फ तीन साल में नोएडा में 35 किलोमीटर लंबे ट्रैफिक प्लान को पूरा कर
दिया जाएगा। इसमें एलीवेटेड रोड, फ्लाई ओवर और अंडर पास बनाया जाएगा।
मेट्रो के निर्माण के साथ यह प्लान नोएडा के परिवहन को पूरे एनसीआर में
सबसे बेहतर कर देगा। निर्माण के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है। 

नोएडाFeb 01, 2016 / 01:23 pm

Sharad Mishra

नोएडा। सिर्फ तीन साल में नोएडा में 35 किलोमीटर लंबे ट्रैफिक प्लान को पूरा कर दिया जाएगा। इसमें एलीवेटेड रोड, फ्लाइओवर और अंडरपास बनाया जाएगा। मेट्रो के निर्माण के साथ यह प्लान नोएडा के परिवहन को पूरे एनसीआर में सबसे बेहतर कर देगा। निर्माण के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है।


ग्रेना के एंट्री प्वांइट कुलेसरा तक ट्रैफिक होगा फ्री


योजना के पहले चरण में कालिंदी कुंज से सेक्टर-37 फ्लायओवर होते हुए ग्रेनो के एंट्री प्वांइट कुलेसरा तक ट्रैफिक फ्री किया जाएगा। इसकी पूरी लंबाई 20 किमी है। इसके लिए सेक्टर-37 में आगाहपुर के सामने एलीवेटेड रोड का निर्माण शुरु होगा। साढ़े पांच किलोमीटर लंबी रोड 192 पिलर पर बनेगी। यह छह लेन होगी और सेक्टर-71 को जोड़ेगी तथा भंगेल को पार करते हुए एनएसईजेड तक जाएगी। इस सड़क के दूसरी तरफ फेज टू से लोग सेक्टर-47 व 105 की तरफ या सीधे सेक्टर-41 तक जा सकेंगे। अट्टा या महामाया फ्लायओवर तक भी पहुंच सकेंगे।

एनएच-24 से ग्रेटर नोएडा जाना होगा आसान

योजना के दूसरे चरण में एनएच-24 से सेक्टर -71चौराहे होते हुए ग्रेटर नोएडा तक 15 किमी लंबी रोड ट्रैफिक फ्री होगी। जिसके बाद एनएच 24 से ग्रेटर नोएडा जाना आसान होगा। इसके लिए सेक्टर-47 के पास अंडरपास बनेगा। ग्रेनो एक्सप्रेस वे से नोएडा होते हुए गाजियाबाद आने पर आपको भविष्य में सेक्टर-105 से एनएच-24 की तरफ जाने वाली 75 मीटर की लंबी सड़क मिलेगी। इसके लिए प्राधिकरण ने सेक्टर- 47, 49, 104 व 107 के बीच अंडरपास बनाने की योजना पास की है। बजट भी पास हो चुका है। यह 60 करोड़ की योजना है। इसके लिए सेक्टर 71 और 61 के पास अंडरपास बनना शुरु हो गया है।

सेक्टर-66 में बनेगा अंडरपास

इसी योजना में सेक्टर-66 में मामूरा गांव के निकट एनएच-24 में नोएडा की तरफ आने वाली सड़क के सबसे व्यस्त मार्ग पर भी अंडरपास बनेगा। यह एनएच-24 में सेक्टर-71 की तरफ जाने वाले रास्ते पर बनेगा। यहीं मेट्रो ट्रैक भी बन रहा है।

Hindi News/ Noida / नोएडा में ट्रैफिक होगा फास्ट, 5.5 किमी लंबी एलीवेटेड रोड बनेगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो