scriptगुर्जर समुदाय के दो युवा दोस्तों ने हासिल की है ये बड़ी सफलता, सभी दे रहे हैं सलामी | Two yopuths of Gurjar community were selected as Indian army Officer | Patrika News

गुर्जर समुदाय के दो युवा दोस्तों ने हासिल की है ये बड़ी सफलता, सभी दे रहे हैं सलामी

locationनोएडाPublished: Jun 12, 2018 04:13:29 pm

Submitted by:

Iftekhar

पहेल दोनों ने साथ में पास की 12वीं फिर नेशनल में खेले और अब दोनों एक साथ बने लेफ्टिनेंट

Amy officer

गुर्जर समुदाय के दो दोस्त ने हासिल की है ये बड़ी सफलता, सभी दे रहे हैं सलामी

नोएडा. गौतमबुद्धनगर जिले से दो गुर्जर समुदाय से संबंध रखने वाले दो युवा दोस्त आईएमए देहरादून में ट्रेनिंग लेकर सेना में अधिकारी बन गए हैं। इन दोनों दोस्तों की सफलता पर इलाके में कुसी का माहौल है। बड़ी संख्या में लोग इनके घर पहुंचकर उन्हें मुराबक बाद के साथ ही सलामी भी दे रहे हैं। इन दोनों दोस्तों की खास बात ये है कि दोनों ने एक ही स्कूल से 12वीं तक की पढ़ाई की थी। ताइक्वांडो में दोनों ने नेशनल लेवल तक एक साथ भाग भी लिया था। इसके बाद अब दोनों ने एनडीए की परीक्षा पास करने के बाद आईएमए देहरादून में ट्रेनिंग पूरी करके दोनों एक साथ आर्मी अफसर बनने में भी कामयाब रहे। परेड में अंतिम पग पार करने के बाद दोनों को लेफ्टिनेंट की रैंक दी गई है।

कैराना के बाद अब यहां से आई भाजपा के लिए बुरी खबर, इस जाति के लोगों ने की बगावत

नोएडा के सेक्टर-26 में रहने वाले कवीश नागर को आर्मी की बिहार रेजिमेंट में कमिशन मिला है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि एसएसबी में यह पहला प्रयास था, जिसे उन्होंने आसानी से पास कर लिया। उन्होंने बताया कि उनका स्कूली एजुकेशन ग्रेटर नोएडा के रायन इंटरनेशनल स्कूल और ग्रेजुएशन दिल्ली यूनिवर्सिटी के पीजीडीएवी कॉलेज से किया। इसके बाद उन्होंने एलएलबी में एडमिशन ले लिया था, लेकिन उन्हें मिलिट्री की यूनिफॉर्म हमेशा लुभाती थी। यही वजह है कि आईएमए का टेस्ट दिया और पहली बार में ही इसे पास कर लिया। इसके बाद उन्होंने लॉ की पढ़ाई छोड़कर आईएमए दाहरादून का रुख कर लिया। वे अपनी सफलता का श्रेय पिता बलजीत सिंह और मां सरोज नागर को देते हैं।

क्रिकेटर मोहम्मद शमी बोले- दूसरी शादी में पहली बीवी हसीन जहां को भी दूंगा दावत

वहीं, सेक्टर-110 स्थित गेझा गांव निवासी विनीत अवाना भी आर्मी अफसर बनने में सफल रहे । उन्हें राजपूत रेजिमेंट में कमिशन मिला है। विनीत ने बताया कि यह उनका तीसरा प्रयास था। पहले दो बार भी वे एसएसबी इंटरव्यू में पहुंचे थे। इसके बावजूद उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और तीसरी बार फिर टेस्ट दिया। इस बार उनका चयन हो गया। दोनों दोस्तों की सफलता पर इनके घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

क्रिकेटर मोहम्मद शमी जिस युवती से करेंगे दूसरी शादी, जानिए हैं कौन वह

अब दोनों दोस्तों को रहना होगा अलग

बचपन से एक साथ स्कूलिंग और खेलने के बाद आर्मी में अफसर तक का सफर तय करने वाले कवीश नागर और विनीत अवाना को आर्मी में अफ्सर बनने के साथ ही दोनों दोस्तों को अलग-अलग रहना होगा। दरअसल, सेना ने दोनों को अलग-अलग रेजिमेंट में में सेलेक्ट किया है। विनीत अवाना को आर्मी के राजपूत रेजिमेंट में कमिशन मिला है। जबकि, कवीश नागर को आर्मी की बिहार रेजिमेंट में कमिशन मिला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो