scriptयूपी में हुए अनाज घोटाले में सामने आ रहे भाजपा नेताआें के नाम मचा हड़कंप | wheat ghotala and grain scam in bjp government update news | Patrika News

यूपी में हुए अनाज घोटाले में सामने आ रहे भाजपा नेताआें के नाम मचा हड़कंप

locationनोएडाPublished: Aug 29, 2018 11:42:57 am

Submitted by:

Nitin Sharma

अब तक इतने लोगों के खिलाफ दर्ज कराया गया मुकदमा

bjp

यूपी में हुए अनाज घोटाले में सामने आ रहे भाजपा नेताआें के नाम मचा हड़कंप

नोएडा।उत्तर प्रदेश के 43 जिलों में आधार कार्ड में गड़बड़ी कर गरीबों के राशन का अनाज घोटाला करने वालों में भाजपा नेताआें के नाम भी सामने आ रहे है।यह नाम यूपी के हार्इटेक जिले में आने वाले गौतमबुद्ध नगर में सामने आ रहे है।जिसके बाद से भाजपा संगठन में मंडल से लेकर प्रदेश स्तर तक हड़कंप मच गया है। वहीं इस घोटाले को कुरेदने में विपक्षा के नेता भी जुट गये है।अब तक गौतमबुद्ध नगर जिले में अब तक करीब 36 आधार कार्ड की पहचान हो गर्इ है।जिनके नंबरों में फेरबदल कर राशन चोरी की गर्इ है।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें-सौरभ के गोल्ड पर मेरठ से बागपत तक जश्न

इस जिले में 16,058 मामले पकड़ में आए, छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज

राशन घोटाला खुलने के बाद से प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है।वहीं जांच के साथ कर्इ नाम आैर नर्इ नर्इ गड़बड़ियां सामने आ रही है।मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आगे की जांच में गौतमबुद्ध नगर जिले में एक ही आधार कार्ड को नंबर बदलकर कर्इ बार इस्तेमाल किया गया।जिसे राशन घोटाला हुआ है।इतना ही नहीं एेसे करीब ३६ आधार कार्डों की पहचान हो गर्इ हैं।जिनमें हेराफेरी की गर्इ।इसी के बाद इन कार्डों के जरिए गरीबों राशन चोरी कर लिया गया।अब तक 16,058 मामलों का खुलासा हुआ है।वहीं मामले में छह लोगों के खिलाफ थाने में शिकायत के बाद एफआर्इआर दर्ज की गर्इ है।

यह भी पढ़ें

सबसे सुरक्षित आर्इडी आधार कार्ड से ही जालसाजों ने एेसे कर दिया बड़ा अनाज घोटाला

दिग्गज भाजपा नेताआें के नाम सामने आने से मचा हड़कंप

वहीं सूत्राें की माने तो भाजपा के इन तीन दिग्गज नेताआें का भी जिलस्तर पर राशन घोटाले में अहम भूमिका रही है।वहीं अंदर खाने पार्टी में इनके नामों पर चर्चा चल रही है।इसकी वजह जिले में इनकी भी राशन की दुकानें होना है। हालांकि राशन घोटाले के मामले में जिला प्रशासन ने सिर्फ छह लोगों के खिलाफ कोतवाली सेक्टर-20 शिाकयत दी है।वहीं गाजियाबादमें 95 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।वहीं इस मामले में भाजपा के जिलाध्यक्ष राकेश शर्मा ने बताया कि राशन घोटाले में पुलिस आैर जिला प्रशासन जांच कर रहा है। हमारे संज्ञान में अभी तक किसी भी भाजपा नेता के संलिप्त होने की बात सामने नहीं आर्इ है।प्रशासन की जांच जारी है। अगर किसी का नाम सामने आता है, तो हार्इकमान के आदेश पर कार्रवार्इ की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो