script

Asian games 2018: भारतीय महिलाओं के बाद पुरुष टीम ने भी तीरदांजी में रजत पदक पर साधा निशाना

locationनई दिल्लीPublished: Aug 28, 2018 12:46:53 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

इंडोनेशिया में जारी 18वें एशियाई गेम्स में आज भारतीय पुरुष तीरंदाजी कंपाउंट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक पर कब्जा जमाया।

archery

Asian games 2018: भारतीय महिलाओं के बाद पुरुष टीम ने भी तीरदांजी में रजत पदक पर साधा निशाना

नई दिल्ली। इंडोनेशिया में जारी 18वें एशियाई गेम्स में आज भारतीय पुरुष तीरंदाजी कंपाउंट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक पर कब्जा जमाया। खिताबी मुकाबले में 24 राउंड के बाद भारत और दक्षिण कोरिया की टीम बराबरी पर थी। इसके बाद दोनों टीमों के बीच शूट-ऑफ का तीन-तीन राउंड खेला गया। जिसमें कोरिया के एथलीटों ने भारत को स्वर्ण से पीछे रोक लिया।

ऐसा रहा खिताबी मुकाबला-

रजत चौहान, अमन सैनी और अभिषेक वर्मा की भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में 10वें दिन मंगलवार को कंपाउंड टीम स्पर्धा का रजत पदक जीता। फाइनल में 229-229 से बराबरी के बाद भारतीय टीम शूट-ऑफ में दक्षिण कोरिया से हार गई और इस कारण उसे रजत पदक से संतोष करना पड़ा। इस हार के कारण भारतीय टीम 2014 में हुए इंचियोन में हुए एशियाई खेलों में इसी स्पर्धा में जीते गए अपने स्वर्ण पदक को नहीं बचा सकी।

महिलाओं ने दिलाया रजत पदक-

इससे पहले महिला कंपाउंट टीम ने आज भारत को तीरदांजी में रजत पदक दिलाया। भारत की ओर से मुस्कान किरार, मधुमिता कुमारी और ज्योति सुरेखा वेन्नम की टीम को खिताबी मुकाबले में दक्षिण कोरिया से हार मिली। हालांकि, इस हार के बाद भी भारतीय महिलाओं ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए रजत पदक पर कब्जा जमाया। दक्षिण कोरिया ने भारत को फाइनल मुकाबले में 231-228 से मात दी और सोना जीता।

2014 में भारत को मिला था कांस्य-

इससे पहले, 2014 में हुए एशियाई खेलों में भारतीय टीम ने महिला कंपाउंड टीम स्पर्धा का कांस्य पदक हासिल किया था। भारतीय महिलाओं ने दक्षिण कोरिया को अच्छी टक्कर दी। पहले सेट में उन्होंने कोरियाई महिला तीरंदाजों के खिलाफ 59-57 से बढ़त हासिल की। इसके बाद, दक्षिण कोरिया की टीम ने दूसरे सेट में वापसी की और 58-56 से बढ़त लेकर कुल स्कोर बराबर कर लिया।

मात्र तीन अंक से स्वर्ण से चूकी भारतीय टीम-

तीसरे सेट में दोनों टीमों ने 58-58 से बराबरी का स्कोर खेला और ऐसे में दोनों का कुल स्कोर 173-173 से बराबर था।चौथे सेट में भारतीय महिलाएं फिसल गईं और उन्हें 55-58 से पीछे होना पड़ा। ऐसे में कुल स्कोर से 231-228 से हारकर भारतीय टीम ने रजत पदक जीता।

ट्रेंडिंग वीडियो