scriptएशियन टीम चैम्पियनशिप बैडमिंटन : थाईलैंड को हराकर भारत सेमीफाइनल में | Asian Team Championship Badminton India in semifinal | Patrika News

एशियन टीम चैम्पियनशिप बैडमिंटन : थाईलैंड को हराकर भारत सेमीफाइनल में

locationनई दिल्लीPublished: Feb 15, 2020 10:47:04 am

Submitted by:

Mazkoor

Asian Team Championship में भारत ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में थाईलैंड को हराकर अंतिम चार में प्रवेश किया। भारत ने यह मुकाबला 3-2 से जीता।

Lakshya sen

Lakshya sen

मनीला : भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम (Indian Men Badminton Team) ने शुक्रवार को एशियाई टीम चैम्पियनशिप (Asian Team Championship) में थाईलैंड को 3-2 से मात देकर अंतिम चार में जगह बना ली है। भारत ने यह जीत शुरुआत दो मुकाबले गंवाने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए हासिल की। थाईलैंड के खिलाड़ियों ने विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले बी साई प्रणीत और पूर्व विश्व नंबर-1 किदाम्बी श्रीकांत दोनों शुरुआती दो एकल वर्ग के मुकाबले हराकर एकबारगी भारत की सांस रोक दी थी, लेकिन इसके बाद लगातार तीन मैच जीतकर भारत ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

अपना एकल मुकाबला हारे श्रीकांत और प्रणीत

थाईलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में बी साईं प्रणीत को विश्व नंबर-12 कांटाफोन वांगचारोएन ने 21-14, 14-21, 21-12 से हराया। इसके बाद श्रीकांत को 35वीं रैंक कुनलावुट विटिजसैम ने 22-20, 21-14 से हराया। इसके बाद युगल वर्ग में एमआर. अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी ने किटिनपोंग केडेरन और तानुपाट विरियांकुरा की जोड़ी को 21-18, 22-20 से मात देकर बढ़त कम की। चौथे मुकाबला फिर एकल खेला गया। इसमें 18 साल के उभरते शटलर लक्ष्य सेन ने सुपन्यू अवइहिगसानोन को 21-19, 21-18 से हरा स्कोर बराबरी पर ला दिया।

श्रीकांत-चिराग की जोड़ी ने भारत को पहुंचाया सेमीफाइनल में

इसके बाद करो या मरो के अंतिम मुकाबले में श्रीकांत और चिराग शेट्टी की जोड़ी उतरी। इस जोड़ी ने मानीपोंग जोंगजित और निपिटफोन फायुआंगफयुपेट की जोड़ी को 21-15, 16-21, 21-15 से हरा भारत को जीत दिलाई। अब सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंडोनेशिया से होगा। इंडोनेशिया ने मेजबान फिलीपींस को 3-0 से हराया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो