scriptCWG 2018: टेबल टेनिस से आए दो और मेडल, मनिका-साथियान ने मिक्स्ड डबल्स व सरथ कमल ने पुरुष सिंगल्स में जीता ब्रॉन्ज | CWG 2018: INDIA WINS TWO MORE BRONZE MEDALS IN TABLE TENNIS | Patrika News
अन्य खेल

CWG 2018: टेबल टेनिस से आए दो और मेडल, मनिका-साथियान ने मिक्स्ड डबल्स व सरथ कमल ने पुरुष सिंगल्स में जीता ब्रॉन्ज

CWG 2018 में टेबल टेनिस के मिक्स्ड डबल्स व पुरुष सिंगल्स मुकाबले मे भारत के टेटे खिलाड़ियों ने जीता ब्रॉन्ज मेडल।

Apr 15, 2018 / 11:10 am

Akashdeep Singh

MANIKA BATRA

नई दिल्ली। गोल्ड कोस्ट कामनवेल्थ खेलों में भारत की टेबल टेनिस की मिक्स्ड डबल्स जोड़ी मनिका बत्रा और साथियान गणाशेखरन ने खेलों के अंतिम दिन रविवार को कांस्य पदक अपने नाम किया है। कामनवेल्थ गेम्स में भारत का यह टेबल टेनिस मिक्स्ड डबल्स में पहला मेडल हैं। मनिका-साथियान की जोड़ी ने मिक्स्ड डबल्स स्पर्धा के कांस्य पदक के लिए खेले गए इस मैच में अपनी हमवतन अचंता शरथ और मौमा दास की जोड़ी को मात दी। साथ ही भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरथ ने भी पुरुष सिंगल्स के मुकाबले में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। शरथ ने पुरुष सिंगल्स के इस ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेले गए मैच में इंग्लैंड के सैमुएल वॉकर को मात दी।

 

मनिका-साथियान ने हमवतन शरथ-मौमा को टेबल टेनिस के मिक्स्ड डबल्स में हरा ब्रॉन्ज जीता

पहला गेम मनिका-साथियान ने आसानी से जीता-
मनिका और साथियान की जोड़ी ने शरथ-मौमा को एकतरफा मुकाबले में 3-0 (11-6, 11-2,11-4) से हराकर इन खेलों का पहला ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया।इस मैच में मनिका-साथियान ने शुरुआत से ही अपना दबदबा बनाए रखा था। पहले गेम में उन्होंने 2-0 से बढ़त हासिल की। यहां शरथ और मौमा ने भी अंक लिए और स्कोर 4-6 कर लिया।मनिका-साथियान ने इसके बाद शरथ और मौमा की ओर से की गई गलतियों का फायदा उठाया और 11-6 से पहला गेम जीत लिया।


मनिका-साथियान ने दूसरा और तीसरा गेम जीत मैच पर किया कब्जा-
दूसरे गेम में भी शरथ और मौमा की गलतियां जारी रहीं। वे इस गेम में केवल दो ही अंक हासिल कर सके और 2-11 से हार गए। मनिका और साथियान का पलड़ा तीसरे गेम में भी भारी रहा। दोनों ने अच्छी शुरुआत करते हुए 8-3 से अच्छी बढ़त हासिल की। शरथ और मौमा की जोड़ी ने यहां एक अंक हासिल किया और स्कोर 4-10 किया। मनिका-साथियान ने यहां एक अंक हासिल करते हुए तीसरा गेम 11-4 से अपने नाम करने के साथ ही ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमा लिया।


सरथ कमल ने जीता पुरुष सिंगल्स का ब्रॉन्ज मेडल मुकाबला

सरथ ने पहले दो सेट जीत मैच में पकड़ बनाई-
भारत के टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरथ ने पुरुष सिंगल्स के ब्रॉन्ज मेडल मैच में इंग्लैंड के सैमुएल वॉकर को मात दी। शरथ के लिए यह जीत आसान नहीं थी। उन्होंने सैमुएल को 4-1 (11-7, 11-9, 9-11, 11-6, 12-10) से हराकर इस मैच को जीता और आखिरकार ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफल रहे। भारतीय खिलाड़ी ने अच्छी शुरुआत की थी। पहला गेम उन्होंने 11-7 से जीत हासिल की। दूसरे गेम में उन्हें वॉकर ने अच्छी टक्कर दी। अफनी बढ़त बनाकर चल रहे शरथ के खिलाफ वॉकर ने एक समय पर 9-9 से बराबरी कर ली थी, लेकिन शरथ ने दो अंक हासिल करने के साथ ही दूसरा गेम 11-9 से अपने नाम कर लिया।


अंत में सरथ ने 4-1 से आसानी से जीता ब्रॉन्ज
तीसरे गेम के जरिए वॉकर ने खेल में अच्छी वापसी की। उन्होंने शरथ को अच्छी टक्कर देते हुए 11-6 से अपने नाम कर लिया और स्कोर 2-1 कर लिया।शरथ ने यहां तीसरे गेम में शुरुआत से ही बढ़त बनाने की कोशिश की और इसमें सफलता हासिल करते हुए चौथा गेम 11-6 से जीतने के बाद कुल स्कोर में 3-1 से खुद को आगे कर लिया। शरथ को अब ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए केवल एक गेम और जीतना था। हालांकि, वॉकर ने उनके लिए यह जीत आसान नहीं होने दी। भारतीय खिलाड़ी ने 9-7 से बढ़त बना ली थी, लेकिन वॉकर ने स्कोर 10-10 से बराबर कर लिया। यहां शरथ ने वॉकर को फायदा उठाने का मौका न देते हुए दो अंक हासिल किए और 12-10 से गेम अपने नाम करने के साथ ही 4-1 जीत हासिल कर ली।

Home / Sports / Other Sports / CWG 2018: टेबल टेनिस से आए दो और मेडल, मनिका-साथियान ने मिक्स्ड डबल्स व सरथ कमल ने पुरुष सिंगल्स में जीता ब्रॉन्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो