scriptबैडमिंटन : कनाडा ओपन BWF टूर सुपर 100 की शुरूआत, भारतीय खिलाड़ियों से रहेंगी उम्मीदें | Expectations From Indian Players in Canadian Open BWF Tour | Patrika News

बैडमिंटन : कनाडा ओपन BWF टूर सुपर 100 की शुरूआत, भारतीय खिलाड़ियों से रहेंगी उम्मीदें

locationनई दिल्लीPublished: Jul 02, 2019 01:38:49 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

कनाडा ओपन BWF टूर सुपर 100 ( Canada Open BWF Tour Super 100 ) में भारत के प्रणीत और प्रणॉय को पहले राउंड में बाई मिली है।
 

Badminton

बैडमिंटन : कनाडा ओपन में BWF टूर सुपर 100 की शुरूआत, भारतीय खिलाड़ियों से रहेंगी उम्मीदें

नई दिल्ली। कनाडा के कैलगेरी में आज से कनाडा ओपन बीडब्ल्यूएफ टूर सुपर-100 टूर्नामेंट ( Canada Open BWF Tour Super 100 ) शुरू हो रहा है। 75000 अमरीकी डालर की राशि वाले इस टूर्नामेंट में बी. साई प्रणीत और एच. एस. प्रणॉय और कई अन्य खिलाड़ी भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इस खेल के चाहने वालों को कनाडा ओपन में दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों के बीच अच्छी टक्कर की उम्मीद रहेगी।
Saina Sindhu
सिंधु, सायना और श्रीकांत नहीं खेल रहे हैं टूर्नामेंट में

भारत में बैडमिंटन के जानने वालों के लिए बुरी खबर है कि पी.वी. सिंधु ( PV Sindhu ) , सायना नेहवाल ( Saina Nehwal ) और किदांबी श्रीकांत जैसे स्टार भारतीय खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं। भारतीय खिलाड़ी के लिए बी साई प्रणीत के लिए ये साल कोई खास अच्छा नहीं रहा है। मार्च में हुए स्विस ओपन सुपर-300 का खिताब प्रणीत के हाथों से फिसल गया। इस टूर्नामेंट के फाइनल में चीनी खिलाड़ी शि युकी ने प्रणीत को हराया था।
नीदरलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीती प्रो हॉकी लीग

भारत के प्रणीत और प्रणॉय को बाई मिली

इस टूर्नामेंट में प्रणीत के लिए ये अच्छी बात है कि उनको पहले राउंड में बाई मिली है। प्रणीत का पहला मैच अमरीका के निकोलस रोबर्ट हेंसन और चीन के सुन फेई जियांग के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।
एक अलावा एक और भारतीय खिलाड़ी एच. एस. प्रणॉय को भी पहले राउंड में बाई मिली है। इन दोनों के अलावा भारत की ओर से पारुपल्ली कश्यप और सौरभ वर्मा भी चुनौती पेश करेंगे। एक और युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन भी इस टूर्नामेंट में जोर आजमाइस करते हुए नजर आएंगे। पहले राउंड लक्ष्य सेन न्यूजीलैंड के अभिनव भनोट से भिड़ेगे।
एनडालुशिया वाल्डेरामा मास्टर्स गोल्फ के दूसरे दिन गगनजीत भुल्लर छठे स्थान पर

एमरे लाले के खिलाफ पहला मैच खेलेंगे सौरभ
सौरभ वर्मा तुर्की के खिलाड़ी एमरे लाले के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेंगे। वहीं अजय जयराम अपना पहला मैच क्वालीफायर में जीतकर आने वाले खिलाड़ी से खेलेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो