नीदरलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीती प्रो हॉकी लीग

  • Netherlands की ओर से ओलिविया मैरी (15) ने दागे सर्वाधिक गोल
  • नीदरलैंड्स की फेडरिके माल्ता चुनी गई सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

By: Manoj Sharma Sports

Updated: 30 Jun 2019, 06:02 PM IST

एम्सटर्डम। नीदरलैंड्स महिला हॉकी टीम ने पेनाल्टी शूटआउट तक गए एक रोमांचक फाइनल मैच में जीत हासिल कर प्रो हॉकी लीग ( Pro Hockey League ) के पहले महिला हॉकी सीजन का खिताब जीत लिया।

फाइनल मुकाबले में नीदरलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को वैग्नर स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में 4-3 (2-2) से शिकस्त देकर जीत का परचम लहराया।

रोमांचक मैच में निर्धारित समय के समाप्त होने तक दोनों टीमें 2-2 से बराबर थी, लेकिन पेनल्टी कॉर्नर में मेजबान टीम जीत दर्ज करने में कामयाब रही।

श्रीलंका क्रिकेट टीम के बाद वनडे में Team India का रिकॉर्ड सबसे खराब, देखें रोचक आंकड़े..

ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के बीच हुआ फाइनल मैच बेहद रोमांचक रहा। पहले क्वार्टर में कोई भी टीम बढ़त नहीं बना पाई, लेकिन दूसरे हाफ की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहतरीन रही। 19वें मिनट में मारिया विलिम्स ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करते हुए मेजबान टीम को झटका दिया।

नीदरलैंड्स हालांकि, जल्द ही वापसी करने में कमयाब रही। 24वें मिनट में मारिन वीन ने बेहतरीन फील्ड गोल करते हुए अपनी टीम को बराबरी दिलाई।

तीसरा क्वार्टर भी गोल रहित समाप्त हुआ। चौथे क्वार्टर में दो गोल हुए। 49वें मिनट में कैली योंकर ने बेहतरीन मूव का लाभ उठाते हुए गोल किया और मेजबान टीम को बढ़त दिला दी।

क्रिकेट वर्ल्ड कपः विराट कोहली को नई जर्सी पसंद है!

निर्धारित समय के समाप्त होने से पहले मेजबान टीम ने गलती की और ऑस्ट्रेलिया को पेनाल्टी स्ट्रॉक मिला। इस बार केटलिन नोब्स ने गोल किया।

पेनाल्टी शूटआउट में मेजबान टीम के चार खिलाड़ियों ने गोल किया जबकि ऑस्ट्रेलिया की तीन खिलाड़ी ही गेंद को गोल में डाल पाई।

माल्ता सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी-

नीदरलैंड्स की फेडरिके माल्ता को प्रो लीग का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक गोल नीदरलैंड्स की ही ओलिविया मैरी (15) ने दागे।

तीसरे स्थान के लिए मुकाबले में जर्मनी ने मारी बाजी-

तीसरे पायदान के लिए हुए मैच में जर्मनी ने अर्जेटीना को 3-1 (1-1) से मात दी, इस मुकाबले को नतीजा भी पेनाल्टी शूटआउट के जरिए निकला।

 

Manoj Sharma Sports
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned