scriptAsian Games : हरियाणा सरकार बजरंग को 3 करोड़ की पुरस्कार राशि देगी | Haryana government will give 3 crore to bajrang Punia for winning Gold | Patrika News
अन्य खेल

Asian Games : हरियाणा सरकार बजरंग को 3 करोड़ की पुरस्कार राशि देगी

बजरंग ने पुरुषों की 65 किलोग्राम भारवर्ग फ्रीस्टाइल स्पर्धा के फाइनल में जापान के दाइची ताकातानी को 11-8 से मात देकर इस महाद्वीपीय खेल आयोजन में अपना पहला स्वर्ण हासिल किया और साथ ही इन खेलों के मौजूदा संस्करण में भारत को पहला स्वर्ण दिलाया।

नई दिल्लीAug 20, 2018 / 12:55 pm

Siddharth Rai

punia

Asian Games : हरियाणा सरकार बजरंग को 3 करोड़ की पुरस्कार राशि देगी

नई दिल्ली। हरियाणा सरकार ने इंडोनेशिया के जकार्ता में खेले जा रहे 18वें एशियाई खेलों के पहले दिन रविवार को स्वर्ण पदक जीतने वाले भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया को तीन करोड़ रुपये पुरस्कार राशि देने की घोषणा की है। बजरंग ने पुरुषों की 65 किलोग्राम भारवर्ग फ्रीस्टाइल स्पर्धा के फाइनल में जापान के दाइची ताकातानी को 11-8 से मात देकर इस महाद्वीपीय खेल आयोजन में अपना पहला स्वर्ण हासिल किया और साथ ही इन खेलों के मौजूदा संस्करण में भारत को पहला स्वर्ण दिलाया।

बजरंग को मिलेंगे तीन करोड़ रुपये
हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने स्वर्ण जीतने पर राज्य के पहलवान बजरंग को बधाई दी और उन्हें तीन करोड़ रुपये पुरस्कार राशि देने की घोषणा की। विज ने ट्वीट कर कहा, ” एशियाई खेलों-2018 में कुश्ती में स्वर्ण पदक जीतने पर बजरंग पुनिया को बधाई। हरियाणा सरकार इसके लिए उन्हें तीन करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि देकर सम्मानित करेगी।” बजरंग ने पिछले एशियाई खेलों में रजत पदक अपने नाम किया था और इस बार उनसे उम्मीद थी की वह अपने पदक का रंग बेहतर करेंगे। बजरंग ने सभी की उम्मीदों को पूरा करते हुए सोने का तमगा हासिल किया।

ये खबर भी पढ़े – Asian Games: भारत का पहला GOLD MEDAL अटल जी के नाम, बजरंग पुनिया ने पदक समर्पित किया

सुशील कुमार ने किया निराश
बता दें इस एशियाई खेल में स्वर्ण पदक के एक और बड़े दावेदार माने जा रहे ओलिम्पक पदक विजेता सुशील कुमार ने हालांकि निराश किया और वह खेलों के पहले दिन रविवार को पहले ही दौर में हार कर बाहर हो गए। सुशील विफल रहे और 74 किलोग्राम फ्रीस्टाइल स्पर्धा के क्वालिफिकेशन में ही बहरीन के अदम बातिरोव से 5-3 से मात खाकर बाहर हो गए। इनके अलावा संदीप तोमर 57 किलोग्राम भारवर्ग फ्री स्टाइल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में हार कर बाहर हो गए। मौसम खत्री को 97 किलोग्राम भारवर्ग फ्री स्टाइल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में शिकस्त झेल खेलों से बाहर होना पड़ा।

Home / Sports / Other Sports / Asian Games : हरियाणा सरकार बजरंग को 3 करोड़ की पुरस्कार राशि देगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो