बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स को लेकर खेल मंत्री और आईओए अधिकारियों के बीच नहीं हुई कोई चर्चा

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स को लेकर खेल मंत्री और आईओए अधिकारियों के बीच नहीं हुई कोई चर्चा

Manoj Sharma Sports | Updated: 12 Oct 2019, 09:11:21 AM (IST) अन्य खेल

खेल मंत्री किरण रिजिजू और आईओए अधिकारियों के बीच हुई महत्वपूर्ण बैठक

नई दिल्ली। केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भारतीय ओलिम्पक संघ ( आईओए ) और भारत के सभी खेल संघों के अधिकारियों के साथ शुक्रवार को महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक में नए स्पोर्ट्स कोड के अलावा ओलम्पिक खेलों पर चर्चा हुई।

उम्मीद थी कि नए स्पोर्ट्स कोर्ड को लेकर कुछ फैसला इस बैठक में लिया जाएगा लेकिन आईओए अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा ने बताया कि स्पोर्ट्स कोड को लेकर सिर्फ समिति गठन करने का फैसला लिया गया है बाकी इस बैठक में ओलम्पिक खेलों पर चर्चा की गई।

बत्रा ने कहा, "हमने इस बैठक में खेल मंत्री के साथ 2020, 2024 और 2028 ओलम्पिक खेलों के अलावा फिट इंडिया मूवमेंट को लेकर विस्तार से चर्चा की। स्पोर्ट्स कोड को लेकर कोई खास चर्चा नहीं हुई। इस पर एक समिति बनेगी जो इस पर काम करेगी। अभी हमारा ध्यान सिर्फ ओलम्पिक पर है कि आने वाले ओलम्पिक खेलों की किस तरह तैयारी करनी है।"

बत्रा से जब पूछा गया कि राष्ट्रमंडल खेलों को लेकर कोई चर्चा की गई तो उन्होंने कहा, "नहीं, इस पर कोई चर्चा नहीं हुई।"

2017 के स्पोर्ट्स ड्राफ्ट का कई खेल संघ विरोध कर रहे हैं। उम्मीद थी कि बैठक में रिजिजू के साथ यह मुद्दा चर्चा में लाया जाएगा और एक समाधान निकल कर आएगा लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned