scriptIOC ने ओलंपिक गेम्स के आयोजन का दिलाया भरोसा, कोरोना वायरस की लटकी है तलवार | IOC statement on coronavirus threat on Tokyo olympic games | Patrika News
अन्य खेल

IOC ने ओलंपिक गेम्स के आयोजन का दिलाया भरोसा, कोरोना वायरस की लटकी है तलवार

Highlight
– मंगलवार को हुई थी अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक संघ के कार्यकारी बोर्ड की बैठक
– बैठक में कोरोना वायरस से बचने के तरीकों पर हुई चर्चा
– 24 जुलाई से होनी है ओलंपिक गेम्स की शुरूआत

नई दिल्लीMar 04, 2020 / 12:29 pm

Kapil Tiwari

olympic.jpg

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस की वजह से टोक्यो ओलंपिक के रद्द होने की खबरें सामने आ रही थी, लेकिन उन खबरों के बीच अब अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक संघ ( आईओसी ) की तरफ से एक बड़ा बयान आया है। आईओसी की तरफ से ओलंपिक के सफल आयोजन का भरोसा दिलाया गया है।

IOC ने क्या कहा है अपने बयान में?

आईओसी के कार्यकारी बोर्ड ने मंगलवार को एक मीटिंग की, जिसमें इस वायरस से बचाव के तरीकों पर चर्चा की गी। आईओसी ने अपनी वेबसाइट पर जारी एक बयान में लिखा है, “आईओसी के कार्यकारी बोर्ड ने आज बैठक की और 24 जुलाई से नौ अगस्त 2020 के बीच होने वाले खेलों के सफल आयोजन को लेकर प्रतिबद्धता जताई।”

जापान की ओलंपिक मंत्री ने क्या कहा?

– आपको बता दें कि चीन से आया कोरोनोवायरस इस वक्त पूरी दुनिया में 70 से ज्यादा देशों में फैल चुका है। पूरे विश्व की नजरें कोरोनावायरसस पर टिकी हुई हैं। ऐसे में टोक्यो ओलंपिक पर इस वायरस का खतरा मंडरा रहा है। जापान की ओलम्पिक मंत्री ने खेलों को साल के अंत में आयोजित कराने के भी संकेत दिए हैं।

– जापान की ससंद में एक सवाल के जवाब में सेइको हाशिमोटो ने कहा कि टोक्यो का आईओसी के साथ करार यह है कि खेलों का आयोजन 2020 में हो। उन्होंने कहा, “इससे ऐसे भी देखा जा सकता है कि खेलों को स्थागित करने की मंजूरी इसमें शामिल है।” हाशिमोटो ने कहा, “खेल तय कार्यक्रम के मुताबिक हों हम इसके लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं।”

आईओसी खेलों को तय समय पर कराने की कोशिश में

आईओसी की कोशिश भी यह है कि खेलों को तय समय पर आयोजित किया जाए। आईओसी ने कहा है, “फरवरी के मध्य में एक टास्क फोर्स का गठन कर दिया गया था जिसमें आईओसी, टोक्यो-2020, जापान की सरकार, और विश्व स्वास्थ संगठन (डब्ल्यूएचओ) शामिल हैं। इन्होंने सफल और सुरक्षित खेलों के आयोजन को लेकर जो कदम उठाए हैं उन्हें लेकर कार्यकारी बोर्ड संतुष्ट है।”

Home / Sports / Other Sports / IOC ने ओलंपिक गेम्स के आयोजन का दिलाया भरोसा, कोरोना वायरस की लटकी है तलवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो