scriptमोटरस्पोर्ट्स : अब उत्तर भारत पहुंचा ‘इदेमित्सू होंडा इंडिया टैलेंट हंट’ | Motorsports: Now North India reached 'Idamitsu Honda India Talent Hun | Patrika News
अन्य खेल

मोटरस्पोर्ट्स : अब उत्तर भारत पहुंचा ‘इदेमित्सू होंडा इंडिया टैलेंट हंट’

देश के पूर्व और दक्षिण क्षेत्रों से प्रतिभाशाली युवा रेसरों की तलाश करने के बाद ‘इदेमित्सू होंडा इंडिया टैलेंट हंट’ अब देश के उत्तरी क्षेत्र दिल्ली एनसीआर आ पहुंचा है। टैलेंट हंट, होंडा की एक अनोखी पहल है जिसका मकसद ऐसे प्रतिभाशली युवा रेसरों की तलाश करना है जिनकी उम्र कम से कम 13 साल हो।

Dec 22, 2018 / 08:39 pm

Prabhanshu Ranjan

Motorsports: Now North India reached 'Idamitsu Honda India Talent Hun

मोटरस्पोर्ट्स : अब उत्तर भारत पहुंचा ‘इदेमित्सू होंडा इंडिया टैलेंट हंट’

नई दिल्ली । देश के पूर्व और दक्षिण क्षेत्रों से प्रतिभाशाली युवा रेसरों की तलाश करने के बाद ‘इदेमित्सू होंडा इंडिया टैलेंट हंट’ अब देश के उत्तरी क्षेत्र दिल्ली एनसीआर आ पहुंचा है। टैलेंट हंट, होंडा की एक अनोखी पहल है जिसका मकसद ऐसे प्रतिभाशली युवा रेसरों की तलाश करना है जिनकी उम्र कम से कम 13 साल हो।

बेंगलुरू, चेन्नई, हैदराबाद और आइजॉल में पिछले चार राउंड के बाद हंट के इस पांचवें राउंड में शनिवार को 19 युवाओं ने भाग लिया। इसमें सबसे युवा रेसर 15 साल का था। इस हंट के माध्यम से होंडा दो पहिया रेसरों की खोज कर रहा है।इन युवाओं को अब तीन टेस्ट से गुजरना होगा। पहले टेस्ट के दौरान इनकी शारीरिक फिटनेस टेस्ट होगा जबकि दूसरे टेस्ट के दौरान उनसे रेस ट्रैक से संबंधित सवाल पूछे जाएंगे। तीसरे और आखिरी टेस्ट के लिए चुने गए उम्मीदवारों और उनके माता-पिता का इंटरव्यू लिया जाएगा जिसमें मोटरस्पोर्ट्स से संबंधित टेस्ट सवाल पूछे जाएंगे और देखा जाएगा कि परिवार रेसर को करियर बनाने में मदद करेगा या नहीं।

टेस्ट लेने वालों में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के उपाध्यक्ष प्रभु नागराज, डिवीजन प्रमुख चंदन बुर्डक और टेन-10 रेसिंग के निदेशक रामजी गोविंदराजन शामिल होंगे। दिल्ली और एनसीआर के पहले चरण से चुने गए रेसरों को ट्रेनिंग दी जाएगी और दूसरे चरण में ट्रैक पर जाने का मौका दिया जाएगा। इस चरण से चुने गए रेसरों को अभी तक चुने गए 12 रेसरों के साथ जोड़ा जाएगा और 2019 सीजन में होंडा टैलेंड कप सीबीआर 150आर में प्रतिस्पर्धा करने का मौका दिया जाएगा।

Home / Sports / Other Sports / मोटरस्पोर्ट्स : अब उत्तर भारत पहुंचा ‘इदेमित्सू होंडा इंडिया टैलेंट हंट’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो