scriptजापान ओपन के सेमीफाइनल में खत्म हुई भारतीय चुनौती, साईं प्रणीत 21-18, 21-12 से हारे | Sai Praneeth Defeat by Kento Momota in Japan Open Semifinal | Patrika News

जापान ओपन के सेमीफाइनल में खत्म हुई भारतीय चुनौती, साईं प्रणीत 21-18, 21-12 से हारे

locationनई दिल्लीPublished: Jul 27, 2019 10:14:54 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

साईं प्रणीत ( Sai Praneeth ) की हार के साथ ही जापान ओपन ( Japan Open ) चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती खत्म हो गई।

Sai Praneeth

टोक्यो। जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है। शनिवार को जापान ओपन के पुरुष सिंग्लस सेमीफाइनल मुकाबले में साईं प्रणीत को हार का सामना करना पड़ा। प्रणीत को जापान के केन्तो मोमोता ने 21-18, 21-12 से हरा दिया। इसी के हाथ साई प्रणीत जापान ओपन से बाहर हो गए। वहीं दूसरी तरफ भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु भी शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हार गई थीं। उन्हें जापान की अकाने यामागुची ने सीधे गेमों में हराया। यामागुची ने उन्हें 21-18, 21-15 से शिकस्त दी।

अकाने यामागुची से हारकर जापान ओपन से बाहर हुईं पीवी सिंधु

जापानी खिलाड़ी के सामने तीसरी बार हारे प्रणीत

जापान के केन्तो मोमोता ने साईं प्रणीत को हराकर जापान ओपन के फाइनल में जगह बना ली है। केन्तो मोमोता का फाइनल में मुकाबला या तो ओ ओ जोर्गेनसेन या जोनाटन क्रिस्टी से होगा। किसी जापानी खिलाड़ी के सामने प्रणीत की ये तीसरी हार थी। आपको बता दें कि जापान ओपन का खिताब जीतने वाले खिलाड़ी को 7,50,000 डॉलर की इनामी राशि मिलेगी।

पहले गेस से ही भारी था मोमोता का पलड़ा

चैंपियनशिप के नॉकआउट मुकाबले में प्रणीत के खिलाफ केन्तो मोमोता का पलड़ा पहले गेस से ही भारी रहा था। पहले गेम में तीन मिनट बीतने के बाद प्रणीत और मोमोता का स्कोर बराबरी पर था, लेकिन इसके बाद ऐसा मौका आया ही नहीं कि प्रणीत मोमोता से आगे निकले हों या फिर स्कोर बराबर रहा हो।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो