scriptओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी पहलवान विनेश फोगाट स्पेन ग्रां प्री के फाइनल में | Patrika News
अन्य खेल

ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी पहलवान विनेश फोगाट स्पेन ग्रां प्री के फाइनल में

भारत की दो बार की ओलंपियन विनेश फोगाट शनिवार को यहां ग्रां प्री ऑफ स्पेन अंतरराष्ट्रीय महाद्वीपीय कुश्ती चैंपियनशिप में महिलाओं के 50 किग्रा वर्ग के फाइनल में पहुंच गई हैं। विनेश, जो देर से स्पेनिश वीजा पाने के लिए अंतिम समय में अपील करने के बाद मैड्रिड पहुंची थीं और उन्हें प्रस्थान से कुछ […]

नई दिल्लीJul 06, 2024 / 08:27 pm

Siddharth Rai

भारत की दो बार की ओलंपियन विनेश फोगाट शनिवार को यहां ग्रां प्री ऑफ स्पेन अंतरराष्ट्रीय महाद्वीपीय कुश्ती चैंपियनशिप में महिलाओं के 50 किग्रा वर्ग के फाइनल में पहुंच गई हैं। विनेश, जो देर से स्पेनिश वीजा पाने के लिए अंतिम समय में अपील करने के बाद मैड्रिड पहुंची थीं और उन्हें प्रस्थान से कुछ घंटे पहले ही वीजा मिला था, उन्होंने महिलाओं के 50 किग्रा वर्ग में तीन मुकाबले आसानी से जीतकर फाइनल में प्रवेश किया।
वह पूर्व रूसी पहलवान मारिया तिउमेरेकोवा से भिड़ेंगी , जो अब व्यक्तिगत तटस्थ एथलीट (एआईएन) का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। महिलाओं के 53 किग्रा में टोक्यो ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाली विनेश ने दिन की शुरुआत क्यूबा की पैन-अमेरिकन और सेंट्रल अमेरिकन चैंपियनशिप विजेता युसनेलिस गुज़मैन के खिलाफ राउंड 1 की जीत के साथ की। विनेश ने क्यूबाई पहलवान को अंकों के आधार पर 12-4 से हराया।
क्वार्टर फाइनल में, हरियाणा के चरखी दादरी के 29 वर्षीय खिलाड़ी ने बर्मिंघम में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक विजेता कनाडा के मैडिसन पार्क्स को हराया। सेमीफाइनल में विनेश ने कनाडा की एक अन्य खिलाड़ी केटी डचैक को 9-4 से हराकर फाइनल में जगह पक्की की।
स्पेन ग्रां प्री के बाद विनेश स्पेन में एक शिविर में भाग लेंगी और 26 जुलाई से शुरू होने वाले पेरिस ओलंपिक खेलों से काफी पहले फ्रांस पहुंच जाएंगी।

Hindi News/ Sports / Other Sports / ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी पहलवान विनेश फोगाट स्पेन ग्रां प्री के फाइनल में

ट्रेंडिंग वीडियो