scriptManoj Bajpayee Birthday: मनोज बाजपेयी ने 14 साल से नहीं खाया खाना, मजबूरी से लाचार हुए एक्टर, वजह जान हो जाएंगे हैरान | Manoj Bajpayee has not eaten food for 14 years, the actor became helpless due to compulsion, you will be surprised to know the reason | Patrika News
OTT

Manoj Bajpayee Birthday: मनोज बाजपेयी ने 14 साल से नहीं खाया खाना, मजबूरी से लाचार हुए एक्टर, वजह जान हो जाएंगे हैरान

Manoj Bajpayee Birthday: एक्टर मनोज बाजपेयी ने पिछले 14 सालों से रात का खाना नहीं खाया है। करोड़ों के मालिक होने के बावजूद एक्टर ऐसा क्यों करते हैं? एक्टर कौन सी ऐसी मजबूरी के चलते रात का खाना नहीं खाते हैं? इसके पीछे की बड़ी वजह का मनोज बाजपेयी ने खुद खुलासा किया है। आइए आपको बताते हैं।

मुंबईApr 23, 2024 / 11:10 am

Kirti Soni

manoj bajpiyee birthday

एक्टर मनोज बाजपेयी

Manoj Bajpayee Birthday: मनोज बाजपेयी रात का खाना नहीं खाते हैं। एक्टर ने 1 या 2 दिन नहीं बल्कि पिछले 14 सालों से डिनर नहीं किया है। मनोज बाजपेयी ने बताया की बहुत कठिन था खाना छोड़ना। एक्टर शुरुआती दिनों में पेट भरने के लिए ढेर सारा पानी पीते थे। मनोज का पेट नहीं भरता था तो कुछ बिस्कुट खाकर सो जाते थे। अब सवाल है कि करोड़ों के मालिक और इंडस्ट्री के फेमस एक्टर में से एक मनोज बाजपेयी कौन सी मजबूरी में ऐसा करते हैं। आज यानी 23 अप्रैल को मनोज बाजपेयी अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर एक्टर के जिंदगी से जुड़े इस किस्से के बारे में बताएंगे।

मनोज बाजपेयी ने 14 सालों से नहीं खाया रात का खाना 

मनोज बाजपेयी ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में अपने जिंदगी से जुड़े कई खुलासे किए हैं। इसी बीच एक्टर ने बताया है की उन्होंने बीते 14 साल से रात का खाना नहीं खाना है। मनोज बाजपेयी ने ऐसा करने के पीछे की वजह भी बताई है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य का ख्याल रखने के लिए रात का खाना छोड़ रखा है। मनोज बाजपेयी ने रात का खाना छोड़ने की प्रेरणा अपने दादा जी से ली है।
यह भी पढ़ें- पंकज त्रिपाठी के जीजा के एक्सीडेंट का दर्दनाक वीडियो आया सामने, जिंदगी और मौत से लड़ रही बहन

मनोज बाजपेयी ने बताई बड़ी वजह 

मनोज बाजपेयी ने कहा, “13-14 साल हो गए। मुझे एहसास हुआ कि मेरे दादाजी बहुत दुबले पतले थे, और हमेशा बहुत ही फिट रहते थे, तो मैंने सोचा कि वह जो खाते थे वही मैं भी फॉलो करता हूं। मैंने वो शुरू किया तो मेरा वजन कंट्रोल होना शुरू हो गया। मैं काफी एनर्जेटिक और हेल्दी भी फील करता हूं।”
मनोज ने आगे कहा, “दादा जी के रूटीन को अपनाते हुए मैंने 12 से 14 घंटे के व्रत रखने शुरू किए। रात का डिनर मैंने धीरे-धीरे हटाना शुरू किया। लंच के बाद किचन में कुछ नहीं बनता है। मेरी बेटी जब छुट्टियों में हॉस्टल से आती है तभी रात का खाना बनता है। शुरुआत में इस रूटीन को फॉलो करने में बहुत दिक्कत हुई। मैं अपनी भूख मिटाने के लिए ढेर सारा पानी पीता था और हेल्दी बिस्कुट खाता था। इस रूटीन से मेरा लाइफस्टाइल काफी बदल गया और यही वजह है कि ना मुझे कोलेस्ट्रॉल है ना ही डायबिटीज और ना ही दिल से जुड़ी कोई बीमारी है।”

मनोज बाजपेयी वर्कफ्रंट

मनोज बाजपेयी ने ‘फैमिली मैन’, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘गुलमोहर’, ‘सत्या’, ‘शूल’ जैसी हिट वेब सीरीज और फिल्मों में काम किया है। एक्टर बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं।

Hindi News/ Entertainment / OTT News / Manoj Bajpayee Birthday: मनोज बाजपेयी ने 14 साल से नहीं खाया खाना, मजबूरी से लाचार हुए एक्टर, वजह जान हो जाएंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो