scriptPanchayat 3: संविका नहीं है ‘रिंकी’ का असली नाम, घर वालों से झूठ बोल शुरू की एक्टिंग, एक्ट्रेस की लाइफ का हुआ खुलासा  | Panchayat 3 actress rinki real name is not sanvikaa struggles movies | Patrika News
OTT

Panchayat 3: संविका नहीं है ‘रिंकी’ का असली नाम, घर वालों से झूठ बोल शुरू की एक्टिंग, एक्ट्रेस की लाइफ का हुआ खुलासा 

Panchayat 3 Rinki Real Name: वेब सीरीज पंचायत में संविका ने रिंकी का किरदार निभाया है। इस सीरीज से एक्ट्रेस ने खूब नाम कमाया है। क्या आप जानते हैं कि पंचायत की रिंकी का असल जिंदगी में संविका नहीं कुछ और नाम है?

मुंबईJun 02, 2024 / 02:15 pm

Kirti Soni

Panchayat 3 Rinki Real Name

Panchayat 3 Rinki Real Name

 Panchayat 3 Rinki Real Name: पंचायत वेब सीरीज का तीसरा पार्ट 28 मई को रिलीज हो गया है। पंचायत वेब सीरीज से चर्चा में आने वाली एक्ट्रेस को संविका को खूब पंसद किया गया है। ‘पंचायत 3’ में भी संविका ने रिंकी के किरदार से खूब सुर्खियां बटोरी हैं। इस सीजन में संविका उर्फ रिंकी और सचिव जी की लव स्टोरी दिखाई गई है। क्या आपको पता है कि रिंकी का रोल निभाने वाली संविका का असल जिंदगी में कुछ और ही नाम है? आइए जानते हैं इनकी लाइफ के बारे में। एक्ट्रेस ने कैसे शुरू किया अपना एक्टिंग करियर।

संविका नहीं है  ‘पंचायत 3’ की रिंकी का असली नाम 

वेब सीरीज पंचायत 3 में रिंकी का किरदार निभाने वाली संविका लगातार लाइमलाइट में बनी हुई हैं। इस सीजन में प्रधान की बेटी रिंकी यानी संविका और ‘सचिव जी’ यानी जितेंद्र की लव स्टोरी दिखाई गई है। ‘पंचायत 3’ में दोंनो की केमिट्री को खूब पसंद किया गया है। संविका जिन्होंने प्रधान की बेटी रिंकी का किरदार निभाया है वो मध्य प्रदेश के जबलपुर की रहने वाली हैं। बहुत कम लोग इस बात को जानते होंगे कि संविका एक्ट्रेस का असली नाम नहीं है, बल्कि उनका रियल नाम पूजा सिंह है। 

 संविका को क्यूं बदलना पड़ा था अपना असली नाम?

रिंकी यानी संविका ने अपने असली नाम के बारे में खुलासा डिजिटल कमेंट्री के साथ एक पॉडकास्ट में किया था। साथ ही अपना नाम बदलने की वजह भी बताई थी। संविका ने कहा था कि किसी ने मुझे यह कहा था कि मैं संविका की जगह ‘रिंकी’ ही अपना नाम रख लूं, लेकिन फिर मैंने सोचा कि एक एक्टर के तौर पर आप अपनी पूरी जिंदगी में अलग-अलग किरदार निभाएंगी। उम्मीद है कि फ्यूचर में लोग भी आपको दूसरे नामों से भी जानेंगे। ऐसे में मैंने यह नहीं रखा। पूजा सिंह इसलिए नहीं रखा, क्योंकि यह बहुत ही कॉमन नाम है और इंडस्ट्री में भी इस नाम के लोग हैं। ऐसे में यह ऑडियंस को कंफ्यूज कर सकता है। फिर मैंने काफी रिसर्च किया और अपना नाम संविका रखा।

यह भी पढ़े: जाह्नवी कपूर ने सबके सामने अपने ब्वायफ्रेंड शिखर संग किया ये काम वीडियो हुआ वायरल

संविका के लिए आसान नहीं थी एक्टिंग

संविका ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। एक्ट्रेस के माता-पिता चाहते थे कि वह अच्छी नौकरी कर और सेटल हो जाए, लेकिन संविका को यह मंजूर नहीं था और वह 9 से 5 की नौकरी नहीं करना चाहती थी, बल्कि एक्टिंग में अपना करियर बनाना चाहती थीं। ऐसे में उन्होंने अपने माता-पिता से झूठ बोला कि वह नौकरी के लिए बैंगलोर जा रही हैं और मुंबई आ गईं। यहां उन्हें अपने एक दोस्त का साथ मिला, जो पहले से ही एक्टिंग इंडस्ट्री से ताल्लुक रखता है। संविका ने सबसे पहले आउटफिट असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में अपना करियर शुरू किया। इसके साथ-साथ उन्होंने ऑडिशन देना भी चालू रखा। ऐसे करते-करते संविका को सबसे पहले ऐड में काम मिला। एक्ट्रेस ने ‘हजामत’ और ‘लखन लीला भार्गव’ जैसी वेब सीरीज में भी काम किया। संविका के हाथ ‘पंचायत’ लगी। संविका पहले सीजन से इसमें ‘रिंकी’ का किरदार निभाया, लेकिन उन्हें पहचान तीसरे सीजन से ज्यादा मिली है।

Hindi News/ Entertainment / OTT News / Panchayat 3: संविका नहीं है ‘रिंकी’ का असली नाम, घर वालों से झूठ बोल शुरू की एक्टिंग, एक्ट्रेस की लाइफ का हुआ खुलासा 

ट्रेंडिंग वीडियो