scriptPM Modi की शपथ से 36 घंटे पहले ही भारत के दुश्मन का खटाखट हुआ खात्मा, पाकिस्तान में मारा गया जैश आतंकी मसूद अजहर का खास साथी | 36 hours before PM Modi's oath, India's enemy in Pakistan was eliminated, a close associate of Jaish terrorist Masood Azhar was killed | Patrika News
पाकिस्तान

PM Modi की शपथ से 36 घंटे पहले ही भारत के दुश्मन का खटाखट हुआ खात्मा, पाकिस्तान में मारा गया जैश आतंकी मसूद अजहर का खास साथी

जैश-ए-मुहम्मद पाकिस्तान में स्थित इस्लामी उग्रवादी संगठन है। इस आतंकी संगठन के सरगना मसूद अजहर को आईसी 814 विमान का अपहरण करके भारत की जेल से छुड़वाया गया था।

नई दिल्लीJun 09, 2024 / 12:34 pm

Anand Mani Tripathi

पाकिस्तान से भारत के लिए एक बड़ी खबर आ रही है। पाकिस्तान में भारत के खिलाफ साजिश बुनने वाले आतंकी खटाखट मारे जा रहे हैं। पुलवामा हमले में शामिल जैश ए मोहम्मद के आतंकी मसूद अजहर का एक आतंकी साथी मारा गया। अज्ञात हमलावरों ने आतंकी कमांडर मीर नवाब खान को गोलिया से भून दिया। इस हमल में नवाब खान का आतंकी साथी समीरउल्लाह को भी गोलियां लगी हैं।
मीर नवाब खान उत्तरी वजीरीस्तान के सिपनवाम तहसील का रहने वाला था और यहां पर पीटीसी अध्यापक के रूप में काम कर रहा था लेकिन यहीं से वह लड़कों को चिंहित करके आतंकी बनाने का भी काम करता था। फिलहाल पाकिस्तान में अज्ञात हमलावरों का काम जारी है। अब तक भारत के 35 से भी अधिक दुश्मन इन हमलावरों ने मार गिराए हैं। कहीं कोई मस्जिद में नमाज पढ़ते हुए मारा जा रहा है तो कहीं फज्र से पहले उसकी अर्थी उठ रही है।
गौरतलब है कि जैश-ए-मुहम्मद पाकिस्तान में स्थित इस्लामी उग्रवादी संगठन है। इसका ध्येय भारत से कश्मीर को अलग करना है। यह अमरीका और अन्य पश्चिमी देशों के विरुद्ध भी रची गई आतंक की गतिविधियों में भी शामिल रहा है। इस आतंकी संगठन की स्थापना मसूद अज़हर ने 2000 में की थी। इस आतंकी संगठन के सरगना मसूद अजहर को आईसी 814 विमान का अपहरण करके भारत की जेल से छुड़वाया गया था।
14 फरवरी पु​लवामा हमला 2019 इसकी बड़ी साजिश में शामिल रहा। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हो गए थे। इसके अलावा इस आतंकी संगठन ने जनरल परवेज मुशर्रफ पर भी​ आतंकी संगठन के विरूद्ध जाने पर हमले कराए। जैश ने ही अमरीकी पत्रकार डेनियल पर्ल को गला काटकर मार था और भारत की संसद पर हमला कराया था।

Hindi News/ world / Pakistan / PM Modi की शपथ से 36 घंटे पहले ही भारत के दुश्मन का खटाखट हुआ खात्मा, पाकिस्तान में मारा गया जैश आतंकी मसूद अजहर का खास साथी

ट्रेंडिंग वीडियो