Cyclone Tauktae : पाकिस्तान के कराची में मची तबाही, चार की मौत, पीएम मोदी आज गुजरात का करेंगे दौरा

Cyclone Tauktae ने पाकिस्तान के शहर कराची में खूब तबाही मचाई। आंधी के कारण शहर की बिल्डिंग की छत गिरने से चार लोगों की मौत हो गई।

By: Saurabh Sharma

Updated: 19 May 2021, 08:24 AM IST

Cyclone Tauktae। चक्रवाती तूफान ताउते भारत के कई शहरों में तबाही मचाने के बाद पाकिस्तान के शहर कराची पहुंचा और वहां भी खूब तबाही मचाई। आंधी के कारण शहर की बिल्डिंग की छत गिरने से चार लोगों की मौत हो गई। शहरों के कई इलाकों में बारिश भी लगातार हो रही है।

44 डिग्री तक पहुंच गया था तापमान
पाकिस्तान मौसम विभाग की ओर से दी जानकारी के अनुसार दक्षिणी पाकिस्तान के करीब चक्रवात के प्रभाव और स्थानीय मौसम संबंधी स्थितियों के कारण आंधी आई। कराची शहर पिछले 3 दिनों से जगरदस्त लू का सामना करना रहा था और शहर का तापमान 44 44 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया था। बता दें, चक्रवात ताउते सोमवार शाम को गुजरात तट से टकराया था, जिससे राज्य में भारी बारिश हुई है। इस वजह से भारत के गुजरात में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और काफी नुकसान भी हुआ।

पीएम मोदरर करेंगे गुजरात का दौरा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चक्रवाती तूफान ताउते से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए आज गुजरात तथा दीव के दौरे पर जाएंगे। मोदी चक्रवाती तूफान के कारण हुए जानमाल के नुकसान का जायजा लेने के बाद अहमदाबाद में अधिकारियों के साथ एक बैठक में स्थिति की समीक्षा भी करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार मोदी बुधवार सुबह 9:30 बजे के करीब गुजरात के लिए रवाना होंगे और भावनगर पहुंचेंगे। यहां से वह ऊना, दीव, जाफराबाद और मूवा जैसे प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। उल्लेखनीय है कि चक्रवाती तूफान के कारण गुजरात में काफी नुकसान हुआ है।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned